सूदखोरों से बचने के लिए Social Media पर वायरल किया वीडियो, पुलिस आई हरकत में

सूदखोरों से बचने के लिए Social Media पर वायरल किया वीडियो, पुलिस आई हरकत में

सूदखोरों से बचने के लिए Social Media पर वायरल किया वीडियो, पुलिस आई हरकत में

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर जिले के एक परिवार ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो जारी करके सूदखोरों (Usurer) से बचाने की गुहार लगाई है. वीडियो चर्चित होने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

पांच प्रतिशत ब्याज पर उठाई थी रकम:
शहर के ही रहने वाले मोहम्मद तौफीक ने सोमवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी किया जिसमें वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ सूदखोरों से बचाने की गुहार लगाता दिख रहा है. वीडियो में तौफीक ने बताया है कि वह इनवर्टर का काम करता है और काम को बढ़ाने के लिए उसने शहर के ही एक सूदखोर से पांच प्रतिशत ब्याज पर 10 लाख रूपये का कर्ज लिया था जिसका वह प्रतिमाह ब्याज भी देता है.

सूदखोर दे रहे है घर पर ताला मारने की धमकियां:
वीडियो में तौफीक ने कहा कि उसने 25 दिन पहले दुकान खत्म करके सारा सामान बेच दिया और दो सूदखोरों को सारा पैसा दे दिया लेकिन एक सूदखोर उसकी स्कूटी उठा ले गया जबकि दूसरा उसके घर में ताला डालने की धमकी दे रहा है. वीडियो में तौफीक और उसकी पत्नी रोते हुए सूदखोरों से बचाने की गुहार लगा रहे हैं.

वीडियों की गहनता से पुलिस कर रही है जांच:
थाना सदर बाजार के प्रभारी अशोक पाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वीडियो जारी करने वाले तौफीक के विरुद्ध 17 जून को शहर के ही रहने वाले एक व्यक्ति ने 48 लाख रुपये नहीं लौटाने का मामला दर्ज कराया है. वहीं सोमवार को सामने आए वीडियो की गहनता से जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि जांच में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक एस आनंद के निर्देश पर पूरे जिले में सूदखोरों के विरुद्ध अभियान भी चलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि सात जून को थाना कोतवाली अंतर्गत कच्चा कटरा में रहने वाले अखिलेश गुप्ता ने सूदखोरों से परेशान होकर परिवार के चार लोगों समेत आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. इसके पहले सूदखोरों से परेशान थाना कांठ क्षेत्र के अविनाश ने भी 28 मई को जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी.

और पढ़ें