कोरबा Chhattisgarh: कोरबा में जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

Chhattisgarh: कोरबा में जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

Chhattisgarh: कोरबा में जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. कोरबा जिले के अंतर्गत कटघोरा की वन मंडल अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि पसान वन परिक्षेत्र के अंतर्गत चंदरौटी गांव में जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण शामलाल सिंह (50) की मौत हो गई.

यादव ने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर पसान क्षेत्र के चंदरौटी गांव निवासी शामलाल सिंह के मकान को एक हाथी तोड़ रहा था. जब शामलाल ग्रामीणों की मदद से हाथी को भगाने का प्रयास कर रहा था तब हाथी आक्रोशित हो गया और ग्रामीणों पर हमला करने के लिए आगे बढ़ा. अधिकारी ने बताया कि हाथी से डरकर भागने के दौरान शामलाल ​वहीं गिर गया और हाथी ने उसे कुचल दिया.

वहीं पसान के वन परिक्षेत्र अधिकारी धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि क्षेत्र में 23 हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है. इनमें से एक हाथी दल से अलग हो गया, दल से अलग हुए हाथी ने ही आज तड़के शामलाल पर हमला कर दिया. चौहान ने बताया कि मृत ग्रामीण के परिजन को विभाग की ओर से 25 हजार रुपए तत्काल सहायता राशि दी गई है. शेष 5.75 लाख रुपए सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिए जाएंगे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें