अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/08 05:55

रामदेवरा (जैसलमेर)। रामदेवरा क्षेत्र के बरड़ाना गांव में राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को ग्रामीणों ने अध्यापकों की कमी के चलते जोरदार नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि, "दो वर्ष से स्कूल का यही हाल है। एक तरफ राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। वहीं 130 बालक-बालिकाओं का भविष्य अंधकारमय है। 

ग्रामवासियों नें अपने ही क्षेत्र के विधायक शैतानसिंह राठौड़ से बात करनी चाही तो विधायक राठौड़ ने कहा कि, "बरड़ाना कहां पर स्थित है यह कह कर फोन तक काट दिया।" आचार संहिता से पूर्व कई बार विधायक एवं अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी एक भी अधिकारी ने कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने कहा कि, "वोट लेने के लिए जनप्रतिनिधि आ जाते है और इन बच्चों का भविष्य कोई नहीं देख रहा।" ग्रामवासियों ने कहा कि, "अगर समय रहते स्कूल में अध्यापकों की व्यावस्था नहीं की गई तो उग्र आन्दोलन या स्कूल की अनिश्चितकालीन तालाबंदी की जायेगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी शिक्षा विभाग एवं प्रशासन की होगी।"

इस दौरान ग्रामीण अर्जुनसिंह, देवीसिंह, प्रेमाराम, रूगनाथ सिंह, चैनसिंह, भोमसिंह, बलदेव सिंह, खींवसिंह, पूर्ण सिंह, नरपतसिंह, हूक्म सिंह, जितेन्द्र सिंह, शम्भूसिंह, मूलसिंह, स्वरूप सिंह, श्रवण सिंह, पूनम सिंह, चुतरसिंह, प्रतापसिंह, अर्जुनराम, सांगसिंह, कालूसिंह, रावलसिंह, पूराराम, ज्ञान सिंह, समन्द्र सिंह रावलसिंह सहित सभी ग्रामवासी मौजूद रहे।

रामदेवरा से संवाददाता राजेन्द्र सोनी की खबर 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in