अश्लील वीडियो प्रकरण: DGP एमएल लाठर का बड़ा एक्शन, मामले में लापरवाही बरतने वाले 2 डिप्टी स्तर के अधिकारी और 2 थाना SHO निलंबित

अश्लील वीडियो प्रकरण: DGP एमएल लाठर का बड़ा एक्शन, मामले में लापरवाही बरतने वाले 2 डिप्टी स्तर के अधिकारी और 2 थाना SHO निलंबित

जयपुर: निलंबित RPS हीरालाल सैनी अश्लील वीडियो प्रकरण में DGP एम एल लाठर ने बड़ा एक्शन लिया है. वायरल वीडियो प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गाज गिरी है. दो डिप्टी स्तर के अधिकारियों को निलंबित किया गया हैं. दो थाना अधिकारियों को भी DGP ने निलंबित किया हैं. ACP झोटवाड़ा और सीओ कुचामन निलंबित हुए. कालवाड़ SHO और चितावा SHO को भी निलंबित किया हैं. कालवाड़ थाने में मामला जानकारी में आने के बाद भी उच्चाधिकारियों को सूचना नहीं दी गई थी, तो वहीं चितावा SHO ने FIR दर्ज नहीं की थी.

इससे पहले राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर सर्किल में पदस्थापित पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी का एक महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी एमएल लाठर ने उनको निलंबित कर दिया था. इस मामले में उदयपुर के अनंता रिसोर्ट से गुरुवार देर शाम हीरालाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं इस मामले में गृह विभाग की ओर से मामले की जाँच SOG को सौंपी गई थी. जिसके बाद एसओजी ( SOG) टीम की चाइल्ड पोर्नोग्राफी यूनिट ने की त्वरित कार्रवाई की. 

आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो में सैनी और एक महिला सिपाही स्विमिंग पूल में अश्लील हरकतें करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद महिला के पति ने नागौर के चितावा थाने में इसकी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी. ये शिकायत भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. उसके बाद पुलिस महकमे ने तत्काल एक्शन लेते हुए सैनी और महिला सिपाही दोनों को सस्पेंड कर दिया है.जानकारी के मुताबिक महिला सिपाही के पति ने थाने में दी अपनी शिकायत ने बताया है कि 7 मई 2001 को उसकी शादी नागौर जिले की एक युवती से हुई थी. उसके बाद साल 2008 में उसकी पत्नी की नौकरी राजस्थान पुलिस में लग गई थी. उनके 6 साल का एक बेटा भी है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अजमेर जिले के ब्यावर पुलिस उपाधीक्षक के पद पर राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी हीरालाल सैनी पदस्थापित हैं. 13 जुलाई 2021 को उनकी पत्नी ने व्हाट्सएप पर एक स्टेट्स लगाया था. उस स्टेट्स में लगे वीडियो में उनकी पत्नी, बेटा और पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी एक स्विमिंग पूल में अश्लील हरकतें करते हुए नजर आ रहे हैं.सोशल मीडिया पर ब्यावर डीएसपी हीरालाल सैनी और महिला सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी एमएल लाठर ने 8 सितंबर को आदेश जारी कर विभागीय जांच का हवाला देते हुए हीरालाल सैनी को निलंबित कर दिया है. 

और पढ़ें