विराट कोहली बोले, 5 दिन के एक मैच से नहीं पता चलेगा कि टीम के रूप में हम कैसे हैं

विराट कोहली बोले, 5 दिन के एक मैच से नहीं पता चलेगा कि टीम के रूप में हम कैसे हैं

विराट कोहली बोले, 5 दिन के एक मैच से नहीं पता चलेगा कि टीम के रूप में हम कैसे हैं

साउथम्पटन: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि सिर्फ एक टेस्ट मैच उनकी टीम का असली प्रतिबिंब पेश नहीं करता, फिर भले ही यह यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल ही क्यों ना हो और वह इसे एक अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं. भारतीय कप्तान और उनकी टीम के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल टेस्ट पदार्पण की तरह है जिससे युवा खिलाड़ी टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा कि पांच दिन का एक मैच. इससे कुछ नहीं पता चलने वाला और जो खेल को समझते हैं उन्हें पता है कि पिछले चार या पांच साल में क्या हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर हम जीतते हैं तो क्रिकेट नहीं रुकने वाला और अगर हम हारते हैं तो भी क्रिकेट नहीं रुकने वाला. हम उत्कृष्टता हासिल करने के लिए खेल रहे हैं और समझते हैं कि टीम के रूप में हम क्या हैं.

भारतीय कप्तान ने कहा कि पहले दिन बारिश की भविष्यवाणी के बावजूद टीम ऐसा संयोजन चुनेगी जिसमें सभी विभागों में संतुलन हो. यह पूछने पर कि क्या वे बारिश और आसमान के बादलों के छाए रहने की संभावना पर भी गौर करेंगे, कोहली ने कहा कि एक टीम जिसकी बल्लेबाजी में पर्याप्त गहराई और गेंदबाजी संसाधन होंगे.

यह पूछने पर कि क्या यह उनके करियर का सबसे बड़ा क्रिकेट मुकाबला है तो कोहली ने कहा कि नहीं. यह एक अन्य टेस्ट मैच है. ये सारी चीजें (डब्ल्यूटीसी फाइनल) बाहर से अच्छी लगती हैं. कोई एक मुकाबला करो या मरो का मुकाबला नहीं बन सकता. यह शानदार लम्हा है लेकिन क्रिकेट भी जीवन की तरह आगे बढ़ता है. उन्होंने कहा कि इस मौके का लुत्फ उठाने की जरूरत है और टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे युवा खिलाड़ियों के रूप में खेले गए पहले टेस्ट से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है. हमने अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की जरूरत है. यह बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला है.(भाषा)

और पढ़ें