मुंबई RCB का कप्तान पद छोड़ने पर कोहनी ने दिया यह बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

RCB का कप्तान पद छोड़ने पर कोहनी ने दिया यह बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

RCB का कप्तान पद छोड़ने पर कोहनी ने दिया यह बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने स्वयं के लिये कुछ समय निकालने और कार्यभार प्रबंधन के कारण यह फैसला किया.

कोहली ने पहले कहा था कि टी20 विश्व कप सबसे छोटे प्रारूप में भारत के कप्तान के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. इसके बाद उन्होंने आईपीएल की कप्तानी छोड़ने की भी घोषणा कर दी थी. इसके बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया और फिर उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी.

कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बारे में ‘द आरसीबी पॉडकॉस्ट’ पर कहा कि मैं उन लोगों में शामिल नहीं हूं जो चीजों को पकड़े रखना चाहते हैं. यहां तक कि यदि मुझे पता है कि मैं बहुत कुछ कर सकता हूं, लेकिन अगर मैं प्रक्रिया का आनंद नहीं ले रहा हूं तो फिर मैं वह काम नहीं करूंगा.

लोगों के लिये यह समझना बहुत मुश्किल:
पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि लोगों के लिये यह समझना बहुत मुश्किल होता है कि जब कोई क्रिकेटर इस तरह का फैसला करता है तो वह क्या सोच रहा होता है. अपना 100वां टेस्ट खेलने की तैयारी में लगे कोहली ने कहा कि लोग जब तक आपकी स्थिति में न हों उनके लिये आपके फैसले को समझना बहुत मुश्किल होता है. लोगों की अपनी अपेक्षाएं होती है. वे कहते हैं ओह यह कैसे हुआ, हम हैरान हैं.

इसमें हैरान होने जैसी कोई बात नहीं:
उन्होंने कहा कि इसमें हैरान होने जैसी कोई बात नहीं है. मैं लोगों को समझाता हूं कि मुझे अपने लिये भी कुछ समय चाहिए और मैं कार्यभार प्रबंधन चाहता था और बात वहीं पर खत्म हो जाती है. आरसीबी शुरू से लेकर अभी तक कभी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाया. कोहली ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को लेकर चल रही चर्चाओं को विराम देते हुए कहा कि वास्तव में ऐसा कुछ नहीं था. मैं अपनी जिंदगी को बहुत सरल तरीके से जीता हूं. जब मुझे निर्णय लेने होते हैं तो निर्णय लेता हूं और उनकी घोषणा कर देता हूं. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें