Live News »

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर विराट कोहली ने कही ये बात

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर विराट कोहली ने कही ये बात

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच खेलने को लेकर ​लगातार विरोध किया जा रहा है। इस मुद्दे पर हाल ही में कई पूर्व क्रिक्रटरों की राय के बाद कल ही सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी पाकिस्तान के साथ मैच खेले जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा कि हम सभी जनता की भावनाओं के साथ हैं और जो देश चाहता है, वही करेंगे।

पुलवामा हमले के बाद से ही क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैचों का बहिष्कार किए जाने की मांग की जा रही है। इस मामले में पूर्व में सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के बाद अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी राय रखी है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले विराट ने कहा कि टीम का स्टैंड वही होगा जो देश, बीसीसीआई और सरकार तय करेगी। उन्होंने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा, उन्हें और पूरी टीम को मंजूर होगा।

इसके साथ ही पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब पर विराट ने कहा कि आतंकी हमले की घटना बेहद दु:खद है। इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की तरफ से संवेदनाएं हैं। पाकिस्तान के साथ खेलने के संबंध में देश, सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें मंजूर होगा। बता दें कि विश्व कप ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहा है। इसमें भारत और पाकिस्तान की टीमों का आमना-सामना 16 जून को होना है।

गौरतलब है कि इस मामले पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के विचारों का समर्थन करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारत के लिए विश्वकप में 16 जून को होने वाले मुकाबले से हटने के बजाय उसे हराना बेहतर होगा। क्योंकि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता है तो भारत को ही नुकसान होगा, क्योंकि ऐसे में पाकिस्तान को मैच खेले बिना ही दो अंक मिल जाएंगे, जो उसके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in