गौतम गंभीर की इस बात से सहमत नहीं हैं दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, जानिएं क्या है वजह

गौतम गंभीर की इस बात से सहमत नहीं हैं दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, जानिएं क्या है वजह

गौतम गंभीर की इस बात से सहमत नहीं हैं दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, जानिएं क्या है वजह

नई दिल्लीः दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने पूर्व साथी गौतम गंभीर के विचारों से असहमति जताते हुए कहा कि विराट कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक और निराशा के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का कप्तान बने रहना चाहिए. 

कोहली को कप्तानी से हटाने की गंभीर की बात से सहमत नहीं है सहवागः
आरसीबी बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन करने के कारण शुक्रवार को आईपीएल एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से छह विकेट से हारकर बाहर हो गया था. आरसीबी अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाया और उसकी निराशा बढ़ती जा रही है. ऐसे में आईपीएल में दो बार के विजेता कप्तान गंभीर ने कोहली को कप्तानी से हटाने की अपील की लेकिन सहवाग उनकी बात से सहमत नहीं हैं.

सहवाग ने कहा-एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी उसकी टीमः
सहवाग ने क्रिकबज से कहा कि एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी उसकी टीम. विराट कोहली जब भारत का कप्तान होता है तो वह अच्छे परिणाम देता है. वह वनडे, टी20 और टेस्ट में मैच जीतता है लेकिन जब वह आरसीबी का कप्तान होता है, तो उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है. उन्होंने कहा कि कप्तान के लिये यह महत्वपूर्ण है कि उसके पास अच्छी टीम हो. इसलिए मुझे लगता है कि प्रबंधन को कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए और इसके बजाय इस पर ध्यान देना चाहिए कि वे टीम के तौर पर कैसे सुधार कर सकते हैं. सहवाग ने कहा कि जिन्हें भी टीम से जोड़ा गया है उन्हें अपना बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करना चाहिए.  

गौतम गंभीर ने आरसीबी के लिए कोहली की कप्तानी पर उठाएं थे सवालः
अपनी बेबाक टिप्पणी के लिये मशहूर गंभीर ने कहा था कि कोहली को कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के समकक्ष नहीं रखा जाना चाहिए जो आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. गंभीर से पूछा गया था कि क्या कोहली को कप्तानी से हटा देना चाहिए, उन्होंने ईएसपीनक्रिकइन्फो से कहा कि निश्चित तौर पर क्योंकि समस्या जवाबदेही को लेकर है. आप आठ साल से कप्तान हैं और ट्राफी नहीं जीत पाये हैं. आठ साल बहुत लंबा समय होता है. गंभीर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था.
सोर्स भाषा

और पढ़ें