Mumbai जुग-जुग जियो फिल्म के ऊपर टूटा मुसीबतों का पहाड़, करण जौहर पर लगा कहानी चोरी करने का आरोप

जुग-जुग जियो फिल्म के ऊपर टूटा मुसीबतों का पहाड़, करण जौहर पर लगा कहानी चोरी करने का आरोप

जुग-जुग जियो फिल्म के ऊपर टूटा मुसीबतों का पहाड़, करण जौहर पर लगा कहानी चोरी करने का आरोप

मुंबई: करण जौहर(Karan Johar) अपनी फिल्म "जुग-जुग जियो"(Jug Jugg Jeeyo) को लेकर चर्चा में बने हुएं हैं. फिल्म का प्रमोशन भी जोरों शोरों से किया जा रहा है. हालांकि जब से फिल्म का ट्रेलर सामने आया है, तभी से यह फिल्म विवादों में आ गई थी. सबसे पहले तो फिल्म का ट्रेलर सामने आते ही पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने करण जौहर पर गाना चोरी का आरोप लगाया था.

इसके बाद यह फिल्म अब कानूनी पचड़े में भी फंसती दिखाई दे रही है. जी हां! करण जौहर पर इस फिल्म की कहानी चोरी करने का आरोप लगाया गया है और उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो गया है.

रांची के रहने वाले विशाल सिंह (Vishal Singh) ने प्रोड्यूसर करण जौहर पर उनकी कहानी को चुराने का आरोप लगाया है. विशाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ही ये जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था, "मैंने जनवरी 2020 में स्क्रीनराइटर्स असोसिएशन इंडिया के साथ 'बन्नी रानी' टाइटल के साथ एक स्टोरी का रजिस्ट्रेशन करवाया था. कहानी को फरवरी 2020 में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को ऑफिशली मेल किया था. इस उम्मीद में ताकि उनके साथ मिलकर फिल्म को को-प्रोड्यूस कर सकें. उन्होंने मुझे जवाब भी दिया. लेकिन अब उन्होंने मेरी कहानी ले ली है. मेरी कहानी लेकर उन्होंने 'जुग जुग जियो' बना दी. ये सही नहीं है करण जौहर."

विशाल सिंह की शिकायत के बाद करण को कानूनी नोटिस जारी किया गया है. कोर्ट ने करण जौहर को 18 जून को हाजिर होने का नोटिस भेजा है. बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशाल सिंह के वकील ने जज को यह बताया था कि जब 22 मई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था, तभी उनके क्लाइंट को पता चल गया था कि यह उनकी कहानी है जिसे चोरी करके बनाई गई है. लेकिन जब विशाल ने करण को यही कहानी मेल की थी तो उस वक्त करण ने इसे रिजेक्ट कर दिया था.  

वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर, मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली स्टारर यह फिल्म 24 जून को रिलीज़ हो रही है. हालांकि अब यह फिल्म कानूनी पचड़े में फंस चुकी है तो कहीं ऐसा ना हो कि फिल्म की रिलीज़ को स्थगित कर दिया जाए.

और पढ़ें