Live News »

WC 2019 : IND vs ENG : इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपने कदम रखना चाहेगा भारत 

WC 2019 : IND vs ENG : इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपने कदम रखना चाहेगा भारत 

बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड के मुकाबले का इंतज़ार आज ख़त्म होने वाला है. विश्वकप शुरू होने से पहले सभी फैंस को उम्मीद थी की इस मैच के पहले दोनों टीम सेमीफाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा चुकी होंगी, लेकिन इंग्लैंड 1999 की तरह सेमीफाइनल खेले बिना विश्वकप से बाहर होने की कगार पर आ चुका है. इस परिस्थिति को देखते हुए विराट कोहली की विश्वकप से पहले हुई प्रेस कॉन्फरेंस की याद आती है, जब उन्होंने कहा था कि विश्वकप का दबाव किसी भी द्विपक्षीय श्रंखला से अलग होता. शायद कोहली की कही हुई बात इंग्लैंड पर पूरी तरह से सही बैठ रही है. 

भारत और इंग्लैंड विश्वकप में:
भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक सात मैच खेले गए हैं. जिसमें से तीन-तीन मैच भारत और इंग्लैंड ने जीते हैं. 2011 में दोनों टीम के बीच खेला गया मुकाबला टाई हो गया. अगर बाकी के मैचों के नतीजों पर गौर किया जाए तो दोनों टीमों में जिसने भी पहले बल्लेबाज़ी की है वह मैच जीता है. सिर्फ 1983 के विश्वकप सेमी-फाइनल में भारत ने दूसरी बल्लेबाज़ी कर मैच जीता था. 

भारत की स्थिति:
अफगानिस्तान और विंडीज के खिलाफ भारत की बैटिंग बहुत अच्छी नहीं मानी जा सकती, लेकिन दोनों मैचों में गेंदबाज़ों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है. विजय शंकर और केदार जाधव से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी. प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई गुंजाईश नहीं है. 

इंग्लैंड की स्थिति: 
इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर यह है कि सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय पूरी तरह फिट हो गए हैं, लेकिन बुरी खबर यह है कि तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर साइड स्ट्रेन के कारण मैच नहीं खेल पाएंगे. इससे टीम कि गेंदबाज़ी कमज़ोर पड़ेगी. 

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल:
यह मैच नई पिच पर खेला जाएगा. यह इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि सपाट पिच पर इंग्लैंड 350 से ज़्यादा रन बनाने का माद्दा रखता है. पिछले दो दिन से बर्मिंघम का मौसम साफ़ है और आज भी ऐसा ही मौसम रहेगा.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in