close ads


कोरोना संकट के बीच डब्ल्यूएचओ की बड़ी चेतावनी,कहा-अभी दूर है कोरोना का खात्मा, संक्रमण बढ़ने पर जताई चिंता

कोरोना संकट के बीच डब्ल्यूएचओ की बड़ी चेतावनी,कहा-अभी दूर है कोरोना का खात्मा, संक्रमण बढ़ने पर जताई चिंता

नई​ दिल्ली: कोरोना संकट के बीच डब्ल्यूएचओ ने बड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और कुछ एशियन देशों में कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय है. यूरोपीय देशों में लॉकडाउन में ढील देने को लेकर डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि ने कहा कि कोरोना महामारी का खात्मा अभी दूर है. देशों में कोरोना संक्रमण का बढ़ना चिंता की बात है.

अब हरियाणा से दिल्ली नहीं जाएंगी सब्जियां, खट्टर सरकार ने लगाई रोक

जल्द बन सकती है कोरोना की वेक्सीन:
डब्ल्यूएचओ ने उम्मीद जताई कि जल्द ही कोरोना वायरस के लिए भी वैक्सीन तैयार हो जाएगी. कोरोना वायरस की वजह से बहुत लोगों की जान गई है और डब्ल्यूएचओ को इसके लिए दुख है, खास तौर पर बच्चों को जो भी नुकसान हुआ है उसके लिए. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि इन देशों में टेस्टिंग कैपेसिटी बेहद कम है जिसकी वजह से मृतकों और बीमार लोगों की संख्या का सही पता लगाना बेहद मुश्किल है.

इबोला वायरस की वैक्सीन बनाने निभाया था अहम रोल:
डब्ल्यूएचओ ने इबोला वायरस के दौरान वैक्सीन बनाने में अहम रोल निभाया था और ऐसा ही हम कोरोना वायरस के मामले में करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हम लोग और हमारे सहयोगी कई तरह के वायरस के लिए वैक्सीन बना चुके हैं. आपको बता दें कि कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या बढती जा रही है, पूरी दुनिया में 30 लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित है. वहीं अब तक 2 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. 

नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने मामला दर्ज कर कराया मेडिकल

और पढ़ें