जयपुर कोरोना के खिलाफ़ जंग, यूथ कांग्रेस की जनता रसोई का आगाज, विरोध के बीच मुकेश भाकर ने सेवा कार्य किए शुरू

कोरोना के खिलाफ़ जंग, यूथ कांग्रेस की जनता रसोई का आगाज, विरोध के बीच मुकेश भाकर ने सेवा कार्य किए शुरू

कोरोना के खिलाफ़ जंग, यूथ कांग्रेस की जनता रसोई का आगाज, विरोध के बीच मुकेश भाकर ने सेवा कार्य किए शुरू

जयपुर: चुनाव परिणामों के बाद विरोध और असंतोष के बीच यूथ कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने शनिवार को जनता रसोई का आगाज कर दिया. राज्य का यह पहला कांग्रेस के किसी प्रदेश स्तरीय अग्रिम संगठन का दफ्तर हैं जहां जनता रसोई की शुरुआत हुई है. यूथ कांग्रेस के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर ने कहा कि कोरोना से मुकाबले के लिये युवक कांग्रेस का कार्यकर्ता असहाय और गरीबों की सेवा मे जुटा है. भाकर ने खुद के खिलाफ हो रहे विरोध को नकार दिया. उधर असंतोष की ज्वाला लगातार धधक रही.

Rajasthan Lockdown: छलका श्रमिकों का दिल का दर्द, कहा-नहीं मिला वेतन, कैसे भरे बच्चों का पेट

सेवा कार्यों का आगाज:
अरसे बाद यूथ कांग्रेस मुख्यालय में हलचल है. पहली बार कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने कोरोना के खिलाफ जंग में इस कार्यालय का उपयोग किया है. यहां से सेवा कार्यो का आगाज किया गया है. सैंकड़ों लोगों के भोजन के पैकेट बनाने का कार्य यहां शुरु हुआ है. यूथ कांग्रेस के नये अध्यक्ष मुकेश भाकर ने जनता रसोई का आगाज किया.

जानिए हरियाणा राज्य में कोरोना के हालात, 2 नए मामले आये सामने, मरीजों की संख्या हुई 166

फूड पैकेट बनकर वितरित:
जनता रसोई के जरिये जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा. सैंकडों की तादाद में फूड पैकेट बनकर यहां से वितरित हो रहे है. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता इन्हें वंचितों तक पहुंचाने का जिम्मा उठा रहे. आज ही वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश युवा कांग्रेस को सेवा कार्यो में जुटने का आह्वान किया था. राजस्थान के यूथ कांग्रेस के हालात अन्य राज्यों से परे है यहां यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव परिणामों ने दरार पैदा कर दी है. हालांकि यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर किसी भी असंतोष को जायज नहीं मानते.  बहरहाल तमाम अंदरुनी सियासत के बीच यूथ कांग्रेस ने सेवा कार्य का संकल्प ले लिया है. अब कोरोना से मुकाबला कर रहे कांग्रेस संगठन के मोर्चे पर हरावल दस्ता आगे आया है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें