जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 'जल संकट', यात्रियों और स्टाफ को नहीं मिल रहा पीने का पानी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/02 06:32

जयपुर: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों, उनके परिजनों और यहां तक कि एयरपोर्ट स्टाफ को भी पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है. एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर एयरपोर्ट प्रशासन ने दो वाटर कूलर लगाए हुए हैं, लेकिन वर्तमान में इन दोनों के ही हाल खराब हैं. लिहाजा, परेशानी यात्रियों को झेलनी पड़ रही है. 

एयरपोर्ट प्रशासन के वाटर कूलर खानापूर्ति:
शहर में जब 45 डिग्री की चिलचिलाती धूप हो और तब एयरपोर्ट जैसी प्रसिद्ध जगह पर भी पीने को पानी नहीं मिले तो इसे बड़ी अव्यवस्था ही कहा जाएगा. इस अव्यवस्था का सामना करना पड़ रहा है हवाई यात्रियों और उनके परिजनों को. जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाले यात्री यदि समय से पहले पहुंच जाएं और उन्हें एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश नहीं मिले तो वे बाहर ठंडा पानी भी नहीं पी सकते हैं. यूं तो एयरपोर्ट प्रशासन ने यहां दो वाटर कूलर लगाए हुए हैं. लेकिन फिलहाल इन दोनों वाटर कूलर से ही स्वच्छ और ठंडा पानी नहीं मिल पा रहा है. एक वाटर कूलर जो डिपार्चर एरिया के बाहर की तरफ लगा हुआ है, उसे पिछले 3 दिन से बंद कर दिया गया है. दरअसल एयरपोर्ट बिल्डिंग के अंदर चैक इन एरिया में हाल ही वाटर कूलर खराब हो गया था, ऐसे में बाहर के वाटर कूलर को हटाकर अंदर चैक इन एरिया में लगा दिया गया है. जबकि बाहर एक पुराने वाटर कूलर को लगाया गया है, जो कि खराब पड़ा हुआ है. चूंकि इससे पानी नहीं निकलता, इस कारण इसकी दोनों टोंटी को भी उखाड़ दिया गया है. पिछले 3 दिनों से वाटर कूलर बंद रहने से एयरपोर्ट के बाहर गेट पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा जवान, पार्किंग में कार्यरत कर्मचारी और डिपार्चर एरिया के बाहर बैठे यात्रियों और उनके परिजनों को पीने को पानी नहीं मिल पा रहा है.

वाटर कूलर में आ रहा गंदा पानी:
एयरपोर्ट बिल्डिंग के बाहर दूसरा वाटर कूलर अराइवल गेट के बाहर की तरफ लगा हुआ है. यह वाटर कूलर काम तो कर रहा है, लेकिन इसमें भी दो टोंटी के स्थान पर एक ही टोंटी लगी है, दूसरे नल की टोंटी बंद की हुई है. हैरतअंगेज बात यह है कि इसमें से गंदा पानी निकल रहा है. दुबई, मस्कट की इंटरनेशनल फ्लाइट पकड़ने वाले कुछ यात्री इसी गंदे पानी को पीने को मजबूर दिखे. स्वच्छ पानी की तो कल्पना ही बेमानी है, क्योंकि आरओ फिल्टर इन दोनों वाटर कूलर में से किसी में भी नहीं लगे हुए हैं. पेयजल समस्या को लेकर जब जयपुर एयरपोर्ट निदेशक से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. वहीं टर्मिनल के इंचार्ज और जॉइंट जीएम पीसी महावर को यह समस्या बताई गई तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से ही इनकार कर दिया. कुलमिलाकर हवाई यात्री या स्टाफ भले ही गर्मी में प्यास से बेहाल होते रहें या फिर उन्हें जेब ढीली कर खरीदकर पानी पीना पड़े, एयरपोर्ट के जवाबदेह अधिकारी इस पूरे प्रकरण में बात करने को भी तैयार नहीं हैं. 

... संवाददाता काशीराम चौधरी की रिपोर्ट  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in