Live News »

नवनिर्मित नर्मदा पानी की टंकी हुई क्षतिग्रस्त, ढहने का बना खतरा

नवनिर्मित नर्मदा पानी की टंकी हुई क्षतिग्रस्त, ढहने का बना खतरा

आहोर(जालोर): बारिश से पहले ही नर्मदा नीर के लिए बनी टंकी में दरारें पड़ने लगी हैं. आहोर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चूण्डा गांव में 6 माह पहले नर्मदा पानी के लिए बनी टंकी में पानी आने से पहले ही जगह-जगह दरारें आ गई हैं. यदि जल्द ही इसके मरम्मत का कार्य नहीं किया गया तो यह टंकी कभी भी ढह सकती है. इस ओर न तो ठेकेदार ध्यान दे रहा और न ही प्रशानस, ऐसे में समय रहते इसकी मरम्मत नहीं की गई तो बड़ा हादसा भी हो सकता हैं.

ग्रामीणों ने लगाया घटिया निर्माण का आरोप 
वहीं दूसरी ओर टंकी में इनती दरारें पड़ने का कारण स्थानीय लोग निर्माण में घटिया माल का इस्तेमाल होना बता रहे हैं. साथ ही यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई गांवों की टंकियों में दरारें आने की शिकायतें मिलती रही हैं. ग्रामीण बारिश से पहले टंकियों की मरम्मत करवाने की मांग कर रहे हैं. 

...आहोर से फर्स्ट इंडिया से प्रकाश कुमार की रिपोर्ट

और पढ़ें

Most Related Stories

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

जालोर: जिले के आहोर में कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व उसके दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्षेत्र के चार युवक इस लुटेरी दुल्हन के जाल में फंस कर ठगी के शिकार हुए है. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने रूपसिंह, धनाराम, अमृत भाई व जगदीश ने आहोर पुलिस थाने मे रिपोर्ट पेश कर गुजरात निवासी कल्पना बेन व अन्य लोगों के खिलाफ शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने व घर से गहने व रूपये ले जाने का मामला दर्ज कराया था. मामले की तहकीकात के लिए थाने के एएसआई अखाराम व टीम ने गुजरात के जामनगर मे दबिश देकर लूटेरी दुल्हन कल्पना बैन व दलाल विमल दामा को गिरफ्तार कर आहोर लाया गया.

कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह:  
पुलिस ने बताया कि कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह है. जो मोटी रकम लेकर युवक के साथ शादी रचने का ढोंग करती है और चार पांच दिन तक घर वालो का विश्वास जीतकर मौका पा कर गहने व नकदी लेकर फरार हो जाती है. दुल्हन को भगाने मे इस गिरोह की प्रमुख भूमिका रहती है. इस सारे काम मे नाम व पत्ते झूठे दिए जाते है. लूटेरी दुल्हन ने शादी के नाम पर लाखों रुपए लूटने की जानकारी मिली है. जांच अधिकारी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्य लक्ष्मी प्रजापत व शानदाबेन की तलाश की जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ठगी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है. 

Open Covid-19