दिल्ली Weather News: दिल्ली-एनसीआर में 20 जून तक लगातार होगी बारिश, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

Weather News: दिल्ली-एनसीआर में 20 जून तक लगातार होगी बारिश, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

 Weather News: दिल्ली-एनसीआर में 20 जून तक लगातार होगी बारिश, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम में बदलाव आने लगा है. कहीं हवाएं चलती नजर आ रही है, तो कहीं तेज बारिश. भीषण गर्मी से परेशान राज्यों में अब मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है. राज्यों में मॉनसून की दस्तक के साथ बारिश की गतिविधियां जारी हैं. 

लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलेगी: 

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी में आज दोपहर से शाम के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग ने तेज हवाओं की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके चलते लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलेगी. बारिश का सिलसिला बुधवार से शुरू होने वाला है. 

बुधवार से 20 जून तक हर रोज ही वर्षा होगी:

मौसम विभाग (IMD) का मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से 20 जून तक कमाबेश हर रोज ही वर्षा होगी. इन सभी दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. इस दौरान गर्मी से खासी राहत मिलेगी और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान  35 एवं 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बुधवार से 20 जून तक हर रोज ही वर्षा होगी. 

इन सभी दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. इस दौरान गर्मी से खासी राहत मिलेगी और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 35 एवं 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें