सिरोही माउंट आबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, बढ़ने लगा जलस्रोतों का जलस्तर

माउंट आबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, बढ़ने लगा जलस्रोतों का जलस्तर

माउंट आबू में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, बढ़ने लगा जलस्रोतों का जलस्तर

सिरोही: प्रदेश के सिरोही जिले के पर्यटन स्थल माउंट आबू में आजकल इंद्रदेव  मेहरबान हो रहे है.पूरा सावन सूखा ही बीत जाने के बाद भाद्रपद के महीने में हो रही बारिश से सावन की कसर को पूरी करते नज़र आ रही हैं. पिछले 24 घण्टों की बात करें तो माउंट आबू में 1.4 इंच बारिश दर्ज की गई.वहीं अब तक हुई बारिश का आंकड़ा 28.5 इंच तक पहुंच गया हैं.लगातार हो रही बारिश के चलते माउंट आबू के जलस्रोतों में भी जबरदस्त पानी की आवक हो रही है.

विश्वप्रसिद्ध नक्की झील अपनी भराव क्षमता 12.25 मीटर के मुकाबले 11.23 मीटर तक भर चुकी हैं. वहीं 59 फिट की भराव क्षमता वाला लोअर कोदरा बांध में 42.6 फिट पानी आ चुका हैं, तो 33 फिट की क्षमता वाले अपर कोदरा बांध में भी 18 फिट पानी का गेज दर्शा रहा है.माउंट आबू आने वाले पर्यटकों को भाद्रपद महीने में हो रही बारिश खूब लुभा रही हैं.

पर्यटक यहां बारिश का लुफ्त उठाते नज़र आ रहे हैं.युवा पर्यटक इस बारिश में भीगने का पूरा लुफ्त उठा रहे हैं.वहीं कभी तेज़ तो कभी हल्की बारिश के बीच बादलों का छूकर जाना पर्यटकों को खूब रोमांचित भी कर रहा हैं.इसके अलावा माउंट आबू में बारिश के चलते शुरू हुए झरने भी पर्यटकों को खूब आकर्षित कर रहे हैं.

और पढ़ें