जयपुर राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बदला मौसम, जयपुर समेत कई जगह हल्की बूंदाबांदी 

राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बदला मौसम, जयपुर समेत कई जगह हल्की बूंदाबांदी 

राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बदला मौसम, जयपुर समेत कई जगह हल्की बूंदाबांदी 

जयपुर: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बीते चौबीस घंटे में बारिश हुई. मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक बादल छाये रहने और वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में विभिन्न जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश हुई. जबकि, पश्चिमी राजस्थान में एक दो जगह धूल भरी आंधी आई.

इस दौरान सर्वाधिक तापमान चुरू में 43.9 डिग्री और बूंदी में 43.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक बारिश बैर (भरतपुर) में 15 मिमी, किशनगढ़ (अलवर) में 13.0 मिमी, चुरू में 12.1 मिमी, जैसलमेर में 12 मिमी, भादरा में 11 मिमी, रामगढ़ में 4.0, महुआ में 4.0, सेपउ (धौलपुर) में 4.0 व खंडार (सवाई माधोपुर) में 4.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. जयपुर में सोमवार रात भी बूंदाबांदी हुई और मंगलवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और बारिश हुई है.

मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि मौसमी तंत्र के प्रभाव से आगामी तीन दिन जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. वहीं, राज्य के उत्तरी भागों में 12-13 मई को एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने का भी अनुमान है.

और पढ़ें