मुंह पर मास्क पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने पहनाई एक-दूजे को वरमाला, सादगी से हुई शादी

मुंह पर मास्क पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने पहनाई एक-दूजे को वरमाला, सादगी से हुई शादी

जयपुर: कोरोना की वजह से लगाए लॉकडाउन ने आमजन की दिनचर्या के साथ-साथ उसके विचारों पर भी गहरा प्रभाव डाला है. कोरोना संकट के प्रकोप के बीच लोग चली आ रही कई वर्षो पुरानी परंपराओं को भी बदल दिया है. शादी समारोह में इसका सबसे बड़ा प्रभाव देखने को मिल रहा है. 

जयपुर के मानसरोवर थडी मार्केट हुई शादी:
बड़े से लेकर छोटे स्तर तक हर इंसान अब इन शुभ कार्य में फिजूल खर्च से बचता दिखाई दे रहा है, जो समाज की एक अच्छी सोच और एक नई परंपरा को जन्म देने का संकेत दे रहा है. ऐसा ही एक उदाहरण गुरुवार को जयपुर में नजर आया, जिससे समाज में एक अच्छा संदेश गया है. जयपुर के मानसरोवर थडी मार्केट में ऐसी हुई शादी हुई, जिसमें केवल 5 लोग शादी समारोह में शामिल हुए.

90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, महज 11 दिन में ठीक होकर पहुंची अपने घर

दुल्हा और दुल्हन ने लगाया मास्क:
जयपुर के जगतपुरा के निवासी दुल्हे अमित जैन और मानसरोवर निवासी शिखा गोयल की सादगी से शादी हुई, शादी की खास बात यह रही है कि इसमें वर पक्ष और वधु पक्ष दोनों ने गाइडलाइन के मुताबिक शादी की. शादी में दुल्हा और दुल्हन समेत सभी लोगों ने मास्क का यूज किया. वैसे तो यह शादी पूरी विधि विधान के साथ हुई, दुल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई, पंडित जी ने मंत्रोच्चार के साथ विवाह सम्पन्न करवाया.  

शादी की खास बात:
विवाह समारोह में ना तो बैंड बाजा दिखे न बारातियों का शोरगुल नजर आया. इस दौरान मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर एवं सोसल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया. इस विवाह में दोनों पक्षों की मौजूदगी में विवाह सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम मानसरोवर थडी मार्केट में संपन्न हुआ. यहां वधु पक्ष से 3 और वर पक्ष 2 सदस्य विवाह में शामिल हुए. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किया है और शादी विवाह जैसेे आयोजन बड़े स्तर पर करने की मनाही हैै. ऐेसे में 5 लोगोें की मौजूदगी में घर पर ही शादी हुई.

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान के 31 जिलों में पहुंचा कोरोना संक्रमण,  रिकवरी रेट 52 प्रतिशत तक पहुंची, कुल केस 3400

और पढ़ें