नई दिल्ली West Bengal Election Result: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत, विभिन्न दलों ने ममता बनर्जी को दी बधाई 

West Bengal Election Result: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत, विभिन्न दलों ने ममता बनर्जी को दी बधाई 

West Bengal Election Result:  बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत, विभिन्न दलों ने ममता बनर्जी को दी बधाई 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के प्रचंड जीत की ओर बढ़ने के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध शाम चार बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस 208 सीटों पर आगे है, जबकि भाजपा 81 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. राज्य में विधानसभा की 294 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 148 है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ममता को बधाई देते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत देश के लिए भरोसा पैदा करने वाली है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ममता बनर्जी जी भारतीय लोकतंत्र को बरकरार रखने के लिए जिस तरह से बहादुरी से लड़ीं और तमाम बाधाओं के बावजूद जीत हासिल की, उसके लिए उन्हें बधाई. यह ऐतिहासिक जीत देश के लिये भरोसा पैदा करने वाली है. पश्चिम बंगाल की जनता के विवेक को आभार. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ममता दीदी को इस शानदार जीत की बधाई। क्या संघर्ष था ! पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने भी ममता को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस शानदार जीत के लिये ममता बनर्जी को बधाई. हम इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों के कल्याण और महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई!

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है. दीदी जिओ दीदी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा कि दुनिया की सबसे विध्वंसक ताकत ‘मो-शा’ की भाजपा के खिलाफ लड़ने के बाद यह एक भावुक दिन है. यह बंगाल और भारत के लिए यादगार दिन है. कोरोना को देखते हुए हमें जिम्मेदारी के साथ जश्न मनाना होगा.

और पढ़ें