West Bengal: पूर्व CM Buddhadeb Bhattacharya की हालत स्थिर, Health Bulletin जारी, Medical टीम रख रही नजर

West Bengal: पूर्व CM Buddhadeb Bhattacharya की हालत स्थिर, Health Bulletin जारी, Medical टीम रख रही नजर

West Bengal: पूर्व CM  Buddhadeb Bhattacharya की हालत स्थिर, Health Bulletin जारी, Medical टीम रख रही नजर

कोलकाता: कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के चलते यहां एक अस्पताल में भर्ती पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (Former Chief Minister Buddhadeb Bhattacharya) की हालत स्थिर है. अस्पताल ने शनिवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ है:
बयान में कहा गया कि भट्टाचार्य को हालांकि सांस लेने में लगातार तकलीफ तथा सुस्ती भी है, लेकिन वह चेतन अवस्था में हैं और बातचीत कर रहे हैं. इसमें कहा गया है कि भट्टाचार्य की हालत स्थिर है. हालांकि उन्हें सुस्ती है और सांस लेने में तकलीफ है. उन्हें तीन लीटर ऑक्सीजन (Oxygen) के साथ बाईपैप लगा हुआ है. उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 92 प्रतिशत है. भट्टाचार्य (77) गत 18 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

भट्टाचार्य की पत्नी मीरा की हालत भी स्थिर:
अस्पताल से जारी बयान के अनुसार उन्हें थोड़ी सूखी खांसी (Dry Cough) है और उनकी हृदयगति प्रति मिनट 60 है. उनका रक्तचाप (Blood Pressure) स्थिर है और मूत्र की मात्रा भी ठीक है. उनका रक्त शर्करा स्तर अब सामान्य है. बयान में कहा गया कि चिकित्सक उन्हें रेमडेसिविर और अन्य दवाएं दे रहे हैं. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि भट्टाचार्य की पत्नी मीरा (Wife Meera) की हालत भी स्थिर है.

उन्होंने कहा कि भट्टाचार्य की पत्नी संक्रमणमुक्त (Infection Free) हो गई थीं और इस सप्ताह उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई थी लेकिन ‘पैनिक अटैक’ (Panic Attack) के चलते उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

और पढ़ें