सेंट जोन्स West Indies Tour of India: भारत में टी20 श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराने वाली टीम को बरकरार रखा

West Indies Tour of India: भारत में टी20 श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराने वाली टीम को बरकरार रखा

West Indies Tour of India: भारत में टी20 श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराने वाली टीम को बरकरार रखा

सेंट जोन्स: वेस्टइंडीज ने भारत में 16 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में उसी 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसने घरेलू धरती पर इंग्लैंड को हराया.

तीनों टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में खेले जाएंगे. इससे पहले अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. वेस्टइंडीज पोलार्ड की अगुवाई में पहले ही वनडे टीम घोषित कर चुका है. पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरण, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर सीमित ओवरों की दोनों टीम में शामिल हैं.

शिमरोन हेटमायर को फिर से फिटनेस के आधार पर टीम में नहीं चुना गया:
शिमरोन हेटमायर को फिर से फिटनेस के आधार पर टीम में नहीं चुना गया. इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स ने फिटनेस के प्रति हेटमायर के रवैये पर नाखुशी जाहिर की थी. मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और हमने इसी टीम के साथ बने रहने का फैसला किया है. उन्होंने गजब का कौशल और जज्बा दिखाया और हमें भारत में उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से जीती.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम:
वेस्टइंडीज की टी20 टीम इस प्रकार है : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण (उपकप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें