हड़ताल के चलते थमे करीब तीन सौ ट्रकों के पहिए

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/19 02:12

झालावाड़। परिवहन विभाग की ओर से जिले में संचालित ओवरलोड़ ट्रकों पर पेनल्टी लगाने पर जिले में 293 ट्रकों के संचालकों ने दस दिनों से अपने ट्रकों के पहिए थमा दिए है। इससे जिले के ट्रक मालिक, संचालक, चालक, स्लीनर, खदानों, फैक्ट्रियों पर काम करने व लदान करने वाले मजदूरों व कर्मचारियों के करीब 15 हजार परिवारों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो रही है । वहीं कोटा स्टोन सहित अन्य व्यवसाय का ट्रॉसपोर्ट रुकने से करोड़ो का टर्न ओवर अटक गया है । 

जिले की स्थिति 
परिवहन विभाग की ओर से 1 अप्रेल 2018 से 31 दिसम्बर 2018 तक ई रवन्ना के माध्यम से ट्रक से ओवरलोड़ पेनल्टी के तहत एक ट्रक से औसतन 25 से 70 लाख की पेनल्टी निकाली जा रही है। इसके तहत जिले में संचालित 293 ट्रकों से 43 करोड़ 70 लाख की पेनल्टी वसूली जानी है। 

अब ऐसे में ट्रक मालिकों पर दोहरी मार पड़ रही है ट्रक खड़े है और पेलेंटी भी जमा करने के नोटिस आ रहे है ऐसे में कई खानों बन्द हो गई कोटा स्टोन की फैक्ट्रियों में ताला लगने की नोबत आ गई। मजदूरों को मजदूरी नही मिल रही है जो गरीब है उनके बाल बच्चे पालने का संकट खड़ा हो गया है। आज रैली प्रदशन कर विरोध जता रहे कि इनकी पेलेंटी खत्म किया जाए ताकि इनकी रोजी रोटी का संकट खत्म हो। 
आज सभी संगठनों ने एकता दिखाई और रैली में शामिल हुवे ओर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया और परिवहन विभाग को भी ज्ञापन सोपा ओर जल्द से जल्द समाधान की बात की। 

...आरिफ मंसूरी झालावाड़ 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in