नई दिल्ली अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, इसलिए नहीं काटा कंगारू केक, बताई वजह

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, इसलिए नहीं काटा कंगारू केक, बताई वजह

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, इसलिए नहीं काटा कंगारू केक, बताई वजह

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लौटे अजिंक्य रहाणे ने शनिवार को इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने 20 जनवरी को घर लौटने पर उनके स्वागत में पड़ोसियों द्वारा लाये गए ‘कंगारू केक’ को काटने से क्यों इनकार कर दिया था.

रहाणे की हुई थी काफी तारीफः 
ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद रहाणे के मुंबई में दादर इलाके स्थित घर लौटने पर उनका जबर्दस्त स्वागत हुआ था. उनके आस पड़ोस के लोग कंगारू बना हुआ केक भी लाए थे लेकिन रहाणे ने वह नहीं काटा. इसका वीडियो वायरल होने पर रहाणे की काफी तारीफ हुई क्योंकि कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय पशु है.

विरोधी का सम्मान करना चाहिएः
इस बारे में पूछने पर रहाणे ने मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले को दिए इंटरव्यू में कहा कि कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय पशु है. अगर आप जीते भी हैं या आपने इतिहास भी रच दिया है तो भी आपको विरोधी का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विरोधी टीमों और दूसरे देशों के लिए वह सम्मान होना ही चाहिए. इसलिए मैने वह केक नहीं काटने का फैसला किया.

जीत को बताया पुरानी बात, इंग्लैंड के खिलाफ फोकसः
नियमित कप्तान विराट कोहली और कई प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भी रहाणे की कप्तानी में भारत ने वह श्रृंखला 2-1 से जीती. शांतचित्त स्वभाव से कप्तानी के लिए रहाणे की काफी तारीफ भी हुई लेकिन उनका मानना है कि अब वह जीत बीती बात हो चुकी है और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला पर फोकस होना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह अब बीती बात हो गई है. मैं अब कप्तान नहीं हूं और मेरा पूरा फोकस इंग्लैंड के खिलाफ मैच पर है. अब हमें बीती बिसार के आगे की चुनौतियों के बारे में सोचना चाहिए.
सोर्स भाषा

और पढ़ें