मुंबई अब तक कहां पहुंची है Sushant Singh Rajput की मौत की जांच? मुख्य आरोपियों का है यह हाल

अब तक कहां पहुंची है Sushant Singh Rajput की मौत की जांच? मुख्य आरोपियों का है यह हाल

अब तक कहां पहुंची है Sushant Singh Rajput की मौत की जांच? मुख्य आरोपियों का है यह हाल

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को दो साल हो चुके है. 14 जून 2020 को एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इन 2 सालों में शायद ही कोई ऐसा दिन होगा जब एक्टर को याद करते हुए न्याय की आवाज ना उठाई गई हो. मंगलवार को एक बार फिर Justice For SSR सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. बॉलीवुड को बॉयकॉट करने की मांग भी हो रही है. 

साल 2020 में मुंबई के अपार्टमेंट में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की लाश उनके बेडरूम के पंखे से लटकी हुई मिली थी. पहले इसे सुसाइड करार दिया गया लेकिन परिवार की मांग के बाद सीबीआई जांच शुरू की गई. ड्रग्स चैट सामने आने के बाद NCB ने जांच पड़ताल शुरू की जिसमें पैसों की हेराफेरी की भी जांच की गई. इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से लेकर उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की गई. केस को 2 साल बीत गए हैं लेकिन ना तो अब तक सीबीआई ने जांच रिपोर्ट सौंपी है और ना ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपनी जांच पूरी कर सका है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिरकार इस पूरे मामले में अब तक क्या हुआ है. 

बात अगर सीबीआई जांच की की जाए तो अब तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि जांच कहां पहुंची है. सूचना के अधिकार के अंतर्गत जब एक व्यक्ति ने इस बारे में सवाल किया था तो यह कह दिया गया था कि यह बताना सही नहीं होगा क्योंकि इससे केस प्रभाव पड़ सकता है. वहीं इस केस में मुख्‍य आरोपी रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल हाओकिप की बात की जाए तो इस केस में Rhea Chakraborty को सबसे ज्यादा गुस्से का सामना करना पड़ा. अब धीरे-धीरे वह इंडस्ट्री में वापसी करने की कोशिश कर रही हैं. वह IIFA 2022 का हिस्सा बनना चाहती थी लेकिन कोर्ट की ओर से परमिशन नहीं दी गई. रिया के भाई शौविक (Showik) का नाम इस केस में सामने आया था और बताया जा रहा था कि ड्रग पेडलर से उनका सीधा संबंध है. उनकी इंस्टाग्राम डीपी पर अब भी सुशांत की तस्वीर लगी हुई है. अपनी जिंदगी को नार्मल करने में लगे हुए हैं फैमिली और दोस्तों के साथ वक्त बिता रहे हैं. सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) ने ही सबसे पहले सुशांत की लाश को देखा था. उन पर कई तरह के आरोप लगाए गए. 2021 में वो पैरोल पर शादी करने के लिए वापस आए थे जिसके बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया. Samuel Haokip भी सुशांत के साथ उनके अपार्टमेंट में रहते थे. वह पेशे से वकील हैं. पिछले साल उन्होंने भी शादी कर ली है. 

सब लोग अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए हैं, लेकिन सुशांत (Sushant) की मौत को लेकर खड़ा हुआ सवाल आज भी वहीं का वहीं है. आज भी अपने चहेते के लिए न्याय मांगने वाले अपने आवाज उठा रहे हैं.

और पढ़ें