नई दिल्ली: Team India World Cricket पर Dominate कर पाएगी या नहीं, पूर्व कप्तान गावस्कर ने दी राय

Team India World Cricket पर Dominate कर पाएगी या नहीं, पूर्व कप्तान गावस्कर ने दी राय

Team India  World Cricket पर Dominate कर पाएगी या नहीं, पूर्व कप्तान गावस्कर ने दी राय

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) लगातार अच्छा खेल रही है और ये टीम के अच्छे प्रदर्शन का ही नतीजा है कि, वो ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में पहुंचे हैं. टीम इंडिया में इतनी ताकत है कि, वो अपनी धरती पर या फिर विदेश में किसी भी टीम को हराने का दम रखती है. तो क्या ये मान लिया जाए कि, अब भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में वेस्टइंडीज या फिर ऑस्ट्रेलिया (Westindies or Australia) की तरह वर्ल्ड क्रिकेट में डॉमिनेट कर सकती है. ऑस्ट्रेलिया या वेस्टइंडीज एक समय में ऐसी टीमें थीं जो बेहतरीन थी और किसी भी टीम को हरा सकती थी. अब टीम इंडिया की स्थिति पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी राय दी है.

वर्ल्ड क्रिकेट में डॉमिनेट करने पर शक है: गावस्कर
गावस्कर ने कहा कि, भारतीय टीम वेस्टइंडीज या फिर ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज टीमों की तरह वर्ल्ड क्रिकेट (World Cricket) में डॉमिनेट कर सकती है या नहीं इसे लेकर उन्हें थोड़ा शक है. उनके मुताबिक टीम इंडिया के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और इसकी वजह से ऐसा संभव नहीं लग रहा है. गावस्कर के मुताबिक 70 और 80 के दशक में वेस्टइंडीज की टीम लगातार हर मैच में जीत दर्ज कर सकती थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी वही क्षमता थी. उन्होंने ये सारी बातें यू ट्यूब पर द एनालिस्ट शो (The Analyst Show) में कहा.

भारतीय टीम की क्षमता अनलिमिडेट है:
सुनील गावस्कर ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि जिस तरह से कैरेबियाई टीम (Caribbean Team) ने डॉमिनेट किया था वैसे ही भारतीय टीम कर पाएगी या नहीं. जहां तक ऑस्ट्रेलिया की टीम का सवाल है वो भी पांच में से चार मैच जीतती थी, लेकिन मुझे नहीं पता कि ये भारतीय टीम ऐसा कर पाएगी या नहीं. इस टीम में टैलेंटेड खिलाड़ियों (Talented Players) की कोई कमी नहीं है, लेकिन निरंतरता की कमी दिखती है और यही वजह है कि, मैं पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हूं. हालांकि इस भारतीय टीम की क्षमता अनलिमिडेट है.

और पढ़ें