बलरामपुर, उत्तर प्रदेश मृतक पत्रकार की पत्नी ने सरकार को दी आत्‍मदाह की चेतावनी, प्रशासन ने दिया 5 लाख रुपये और नौकरी का आश्वासन

मृतक पत्रकार की पत्नी ने सरकार को दी आत्‍मदाह की चेतावनी, प्रशासन ने दिया 5 लाख रुपये और नौकरी का आश्वासन

मृतक पत्रकार की पत्नी ने सरकार को दी आत्‍मदाह की चेतावनी, प्रशासन ने दिया 5 लाख रुपये और नौकरी का आश्वासन

बलरामपुरः उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में हाल ही में एक पत्रकार औऱ उनके दोस्त की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी, जिसके बाद इसे हत्या का मामला कहा जा रहा था. इसी बीच पत्रकार की पत्नी ने पति के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रशासन को आत्महत्या की धमकी दे डाली है, जिसके बाद प्रशासन ने इसे मुआवजे के तौर पर एक नौकरी और पांच लाख रुपये का आश्वासन दिया है.  

खबर है कि देहात कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को पत्रकार और उसके मित्र की संदिग्ध परिस्थितियों में जल कर हुई मौत के मामले में पत्रकार की पत्नी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आत्मदाह की चेतावनी दी है. प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बीच बलरामपुर सदर विधायक पलटू राम, बलरामपुर परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पीडि़त परिवार के घर जाकर शोक संतप्‍त परिजनों को सांत्‍वना दी है.

इतना ही नहीं पलटू राम ने जिला प्रशासन द्वारा प्रदान की गई पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक पत्रकार की पत्‍नी को सौंपा है. प्रशासन ने मामले में हर संभव सहयोग का भरोसा दिया है. बलरामपुर चीनी मिल्स प्रबंधन ने मृत पत्रकार की पत्नी विभा सिंह को नौकरी देने का आश्वासन दिया है. प्रशासन ने पत्रकार राकेश सिंह की बेटियों को मुफ्त शिक्षा दिलाने का भी भरोसा दिया है.  (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें