ब्रिटेन में 19 जुलाई के बाद भी बंद स्थानों पर Mask लगाने की सलाह दी जाएगी: स्वास्थ्य मंत्री

ब्रिटेन में 19 जुलाई के बाद भी बंद स्थानों पर Mask लगाने की सलाह दी जाएगी: स्वास्थ्य मंत्री

ब्रिटेन में 19 जुलाई के बाद भी बंद स्थानों पर Mask लगाने की सलाह दी जाएगी:  स्वास्थ्य मंत्री

लंदन: ब्रिटेन के टीका मंत्री नदीम जाहवी ने रविवार को कहा कि 19 जुलाई से सभी पाबंदियों के खत्म होने के बावजूद सरकार लोगों को बंद स्थानों के भीतर मास्क पहनने की सलाह देगी.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को पाबंदी खत्म कर सकते है:
ब्रिटेन के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को पाबंदी खत्म करने के बारे में औपचारिक तौर पर घोषणा करेंगे. देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन टीकाकरण अभियान के आगे बढ़ने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या अभी कम है.

बंद स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोग माने जाएंगे गैरजिम्मेदार:
जाहवी ने स्काई न्यूज को बताया कि मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम सतर्क और सावधान रहें और कल हम जो दिशा-निर्देश निर्धारित करेंगे, वे यह प्रदर्शित करेंगे कि लोगों से बंद स्थानों के भीतर मास्क पहनने की अपेक्षा की जाती है. इससे पहले ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने द संडे टेलीग्राफ से कहा था कि बंद स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोग गैरजिम्मेदार माने जाएंगे. इंग्लैंड में पाबंदी घटाने को लेकर भी सोमवार को फैसला होने की संभावना है. मास्क पहनने संबंधी नियमों को खत्म करने की योजना को लेकर प्रधानमंत्री आलोचना का सामना कर रहे हैं.

डॉक्टरों, क्षेत्रीय मेयर, ट्रेड यूनियन और अन्य संस्थाओं ने संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच पाबंदियां खत्म किए जाने को लेकर चिंता प्रकट की है. ब्रिटेन में शनिवार को कोविड-19 के 32,367 नए मामले आए और 34 लोगों की मौत हो गयी. लगातार चौथे दिन कोविड-19 के 30,000 से ज्यादा मामले आए.

और पढ़ें