जांच बढ़ायेंगे और सभी कोविड नमूनों को जिनोम अनुक्रमण के लिए भेजेंगे- स्वास्थ्य मंत्री K Sudhakar

बेलगावी: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार जांच बढ़ाएगी तथा कोविड-19 के नये मामलों के सभी नमूनों को जिनोम अनुक्रमण के लिए प्रयोगशाला में भेजेगी.

खास हिस्सों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि से:
उनका बयान देश में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट बीएफ.7 का पता चलने के बाद आया है. माना जाता है कि इस वैरिएंट का संबंध दुनिया के कुछ खास हिस्सों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि से है. सुधाकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमें नये पोजिटिव मामलों के नमूनों को जिनोम अनुक्रमण के लिए भेजने को कहा है. हम तत्काल ऐसा करेंगे. 

कोविड-19 से संबंधित उपायों पर निर्णय लिया जाएगा:
उन्होंने कहा कि हम जांच बढ़ाने जा रहे हैं.  नये वैरिएंट बीएफ.7 कुछ राज्यों में पाया गया है. हम उस पर नजर रखेंगे क्योंकि जब वह भारत में आ गया है तो ऐसी आशंका है कि वह कर्नाटक में भी आएगा. मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां कोविड-19 से संबंधित उपायों पर निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में हम चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि नियम बनाने हैं या परामर्श जारी करना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कोविड-19 पर गठित तकनीकी परामर्श समिति की बैठक बुधवार को हुई थी जो उन्हें रिपोर्ट भेजेगी और उस पर बोम्मई के साथ बैठक में चर्चा की जाएगी. सुधाकर ने कहा कि नयी व्यवस्था तो यही है कि लोगों को कोविड के साथ जीना है . उन्होंने बूस्टर डोज लेने पर जोर दिया. सोर्स-भाषा