नई दिल्ली केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार से धन जुटाएंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार से धन जुटाएंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार से धन जुटाएंगे

नई दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार सड़क निर्माण परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजारों से वित्त जुटाएगी.

गडकरी ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर में मंदी की आशंकाओं के बावजूद ढांचागत परियोजनाओं के लिए वित्त जुटाने में कोई समस्या नहीं है. उन्होंने कहा कि अब मैं पूंजी बाजार का रुख करने जा रहा हूं. मुझे वित्तीय संसाधन जुटाने में कोई भी समस्या नहीं है. गडकरी ने कहा कि वैसे मैं अमीर लोगों के वित्त का इस्तेमाल नहीं करना चाहता. मैं शेयर बाजार की तरफ जा रहा हूं और वहां पर मैं लोगों से एक लाख, दो लाख रुपये का निवेश आठ प्रतिशत रिटर्न की गारंटी देकर लूंगा.’’ उन्होंने कहा कि इस तरह बाजार से सड़क परियोजनाओं के लिए बड़ी रकम मिल जाएगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से निर्माण उपकरण क्षेत्र को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने उपकरण विनिर्माताओं से आग्रह करते हुए कहा कि जितना जल्दी हो, डीजल से छुटकारा पा लीजिए. यह एक खतरनाक ईंधन है. उन्होंने इलेक्ट्रिक आवागमन को भविष्य बताते हुए कहा कि वाहन बाजार में भारतीय कंपनियों की हिस्सेदारी बढ़ी है और विदेशी वाहन विनिर्माताओं की हिस्सेदारी में कमी आई है. उन्होंने कहा कि कुछ भारतीय कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहन बनाने से हिस्सेदारी अनुपात बदला है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें