हैदराबाद Wings India 2022: Akasa Air की पहली उड़ान जून में होगी शुरू- CEO विनय दुबे

Wings India 2022: Akasa Air की पहली उड़ान जून में होगी शुरू- CEO विनय दुबे

Wings India 2022: Akasa Air की पहली उड़ान जून में होगी शुरू- CEO विनय दुबे

हैदराबाद: राकेश झुनझुनवाला-प्रवर्तित एयरलाइन Akasa एयर' ने इस साल जून से अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू होने की संभावना जताई है. akasa एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने 'विंग्स इंडिया 2022' सम्मेलन के एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जून के महीने में एयरलाइन की पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू हो जाने की उम्मीद है.

दुबे ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम सभी नियामकीय शर्तों को पूरा करने और परिचालन के लाइसेंस के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को आयोजित इस चर्चा सत्र में कहा कि अगले पांच वर्षों में एयरलाइन के पास 72 विमानों का बेड़ा खड़ा हो जाने की उम्मीद है. परिचालन शुरू होने के पहले 12 महीनों में उसकी योजना 18 विमानों का बेड़ा तैयार करने की है और उसके बाद हर साल एयरलाइन 12-14 विमानों को जोड़ती जाएगी.

शुरुआती दौर में Akasa एयर की उड़ानें मेट्रो महानगरों से टियर-2 एवं टियर-3 शहरों के लिए ही होंगी:

दुबे ने कहा कि हम उड़ानें शुरू करने और पूरी गर्मजोशी से लोगों की सेवा करने के लिए बेहद रोमांचित हैं. शुरुआती दौर में Akasa एयर की उड़ानें मेट्रो महानगरों से टियर-2 एवं टियर-3 शहरों के लिए ही होंगी. इसके अलावा महानगरों के बीच भी उड़ानें संचालित की जाएंगी. भारतीय विमानन क्षेत्र की इस नई एयरलाइन को अक्टूबर 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से हवाई परिचालन के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र मिला था. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें