जयपुर Rajasthan Cold Wave: राजस्थान में सर्दी का दौर जारी, ज्यादातर हिस्सों में रात का न्यनूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम

Rajasthan Cold Wave: राजस्थान में सर्दी का दौर जारी, ज्यादातर हिस्सों में रात का न्यनूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम

जयपुर: राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का दौर जारी है जहां सोमवार रात सीकर में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कड़ाके की सर्दी के साथ प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरे से भी आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

मौसम विभाग के अनुसार हालांकि बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गयी. बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 3.0 डिग्री, करौली में 4.1 डिग्री, वनस्थली में 4.5 डिग्री, फतेहपुरा में 4.9 डिग्री, नागौर में 5.2 डिग्री, अजमेर में 5.3 डिग्री, संगरिया में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य में ज्यादातर हिस्सों में रात का न्यनूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम:
राज्य में ज्यादातर हिस्सों में रात का न्यनूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम बना हुआ है हालांकि इसमें तुलनात्मक रूप से एक दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी जयपुर में सोमवार रात न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि मंगलवार सुबह से ही खिली धूप से लोगों को राहत मिली. 

और पढ़ें