मुंबई Mumbai: महिला ने महाराष्ट्र विधानसभा परिसर के पास की आत्मदाह की कोशिश, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

Mumbai: महिला ने महाराष्ट्र विधानसभा परिसर के पास की आत्मदाह की कोशिश, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

Mumbai: महिला ने महाराष्ट्र विधानसभा परिसर के पास की आत्मदाह की कोशिश, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

मुंबई: दक्षिण मुंबई में शुक्रवार को एक 46 वर्षीय महिला ने महाराष्ट्र विधानसभा परिसर के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसकी कोशिश नाकाम कर दी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. विधानसभा में अभी शीतकालीन सत्र जारी है. महिला की पहचान नासिक की रहने वाली राजलक्ष्मी पिल्लई के रूप में हुई है.

अधिकारी ने कहा कि महिला ने दोपहर करीब 12 बजे उषा मेहता चौक पर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले कि वह माचिस जला पाती, सुरक्षाकर्मियों ने उसे काबू में कर लिया. अधिकारी के अनुसार, उसने पुलिस को बताया है कि उसके प्रॉपर्टी डेवलपर पति मधुसूदन ने एक व्यक्ति के लिए एक कारखाने का ढांचा बनाया था और उसे कुछ पैसे उधार दिए थे.

उन्होंने कहा कि वह आदमी अब मधुसूदन के बकाया पैसे का भुगतान करने से इनकार कर रहा था. राजलक्ष्मी ने कहा है कि नासिक के इंदिरा नगर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था, लेकिन इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है, इसलिए उसने अपनी दुर्दशा को राज्य सरकार के ध्यान में लाने के लिए आत्मदाह का प्रयास किया. अधिकारी के अनुसार, महिला को मरीन ड्राइव थाने लाया गया है और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जायेगा . सोर्स- भाषा

और पढ़ें