सहारनपुर UP: जल सैलाब में बहकर महिला की मौत, बेटी की हालत गंभीर

UP: जल सैलाब में बहकर महिला की मौत, बेटी की हालत गंभीर

UP: जल सैलाब में बहकर महिला की मौत, बेटी की हालत गंभीर

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बेहट थाना क्षेत्र में मंगलवार को शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ शाकंभरी देवी मंदिर के पास आए जल सैलाब में एक कार में सवार पांच लोग फंस गए, जिनमें से तेज बहाव में बकर एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसकी बेटी की हालत गंभीर है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूरज राय ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मंगलवार सुबह छह बजे सहारनपुर की शुगर मिल कालोनी निवासी सीमा देवी (55) अपनी तीन बेटियों तानिया, मेघा और रिया को लेकर कार से मां शाकंभरी देवी का दर्शन करने गई थीं. कार उनका ड्राइवर रवि चला रहा था.

राय के मुताबिक, सीमा देवी की कार जब शंकराचार्य आश्रम पहुंची, तभी अचानक पहाड़ी इलाके से पानी का तेज बहाव आया और देखते ही देखते वहां अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने बताया कि तेज बहाव को देखते हुए सीमा देवी और उनकी बेटियां तथा ड्राइवर रवि भी कार से उतरकर भागने लगे. रवि, राय के अनुसार, मेघा, तानिया और रवि तो बहाव में अपने को संभालकर किसी तरह बच गए, लेकिन सीमा देवी और रिया पानी में बहने लगीं. उन्होंने बताया कि पानी के तेज बहाव से भूरा देवी मंदिर के पास कुछ दुकानदारों और ग्रामीणों ने कूदकर मां-बेटी को बाहर निकाला.

राय के मुताबिक, सीमा देवी की मौत हो चुकी थी, जबकि उनकी बेटी रिया की सांसें चल रही थीं. रिया को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि शाकंभरी देवी क्षेत्र में अक्सर पहाड़ों पर होने वाली वर्षा से वहां बहने वाली छोटी नदियां पानी से भर जाती हैं और उसमें तेज उफान आ जाता है. सोमवार रात से हो रही तेज वर्षा के कारण क्षेत्र की नदियों में पानी भर गया और सीमा देवी की कार उसकी चपेट आ गई. सोर्स- भाषा

और पढ़ें