मुंबई Bulli Bai App Case: 'बुली बाई' ऐप मामले में उत्तराखंड से महिला हिरासत में, बेंगलुरु से इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

Bulli Bai App Case: 'बुली बाई' ऐप मामले में उत्तराखंड से महिला हिरासत में, बेंगलुरु से इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

Bulli Bai App Case: 'बुली बाई' ऐप मामले में उत्तराखंड से महिला हिरासत में, बेंगलुरु से इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई साइबर पुलिस ने ‘बुली बाई’ ऐप मामले के संबंध में उत्तराखंड से एक महिला को हिरासत में लिया और बेंगलुरु से इंजीनियरिंग के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि हिरासत में ली गई महिला, इस मामले में मुख्य आरोपी है. इससे पहले पुलिस ने, ‘गिटहब’ मंच के ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए मुस्लिम महिलाओं के चित्र डाले जाने की शिकायत प्राप्त होने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी. 

एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मुंबई साइबर पुलिस के एक दल ने उत्तराखंड से एक महिला को हिरासत में लिया है जो मुख्य आरोपी है. अधिकारी ने इससे अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि अपराध शाखा का एक दल उत्तराखंड में है और महिला से पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि महिला को ट्रांजिट रिमांड के लिए एक अदालत में पेश किया जाएगा और इसके बाद मुंबई लाया जाएगा. अधिकारी ने बताया कि मामले के संबंध में साइबर पुलिस ने बेंगलुरु से इंजीनियरिंग के 21 वर्षीय एक छात्र को भी गिरफ्तार किया जिसकी पहचान विशाल कुमार के रूप में की गई है. 

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी एक दूसरे को जानते हैं और इस मामले में आगे की जांच जारी है. मुंबई साइबर पुलिस थाने ने ऐप के डेवलपर और उसका प्रचार-प्रसार करने वाले ट्विटर हैंडल के विरुद्ध भी एक मामला दर्ज किया है. यह मामला ‘बुली बाई’ नामक ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए बिना इजाजत सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के छेड़छाड़ किये हुए चित्र और विवरण डालने का है. एक साल से भी कम समय में ऐसा दूसरी बार हुआ है. पिछले साल ‘सुल्ली डील्स’ नामक ऐप पर इसी प्रकार की सामग्री डाली गई थी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें