Uttar Pradesh: महिला ने अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल से कूदकर दी जान

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बिसरख थाना क्षेत्र के सुपरटेक ईको विलेज-3 में रहने वाली 35 वर्षीय एक महिला की सोमवार देर रात उसके अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि मृतका के पति ने दावा किया है कि उसकी पत्नी ने अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है. वहीं, महिला के परिजनों ने मामले में दहेज हत्या का आरोप लगाया है. प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. प्रवक्ता के मुताबिक, मृतका पीएचडी कर रही थी, जबकि उसका पति एक टेलीविजन चैनल में पत्रकार के रूप में काम करता है. दोनों का तीन साल पहले प्रेम विवाह हुआ था. उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह बिसरख थाना पुलिस को सूचना मिली कि इको विलेज-3 में स्थित एक अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल से गिरकर सविता यादव नाम की एक महिला की मौत हो गई है.

प्रवक्ता के अनुसार, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. प्रवक्ता ने बताया कि मृतका मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की रहने वाली है. उसने तीन साल पहले सुभाष यादव से प्रेम विवाह किया था. प्रवक्ता के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सुभाष ने पुलिस को बताया है कि वह सोमवार देर रात को अपनी पत्नी के साथ मदिरापान कर रहा था, तभी किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और सविता ने 16वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. सोर्स- भाषा