close ads


घर में घुसकर युवती को मारी गोली, अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा

घर में घुसकर युवती को मारी गोली, अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा

बांदा: हाल ही में उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की एक अदालत ने हत्या के चार साल पुराने मामले में आऱोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. बताया जा रहा है कि चार वर्ष पूर्व एक युवती की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दोषी करार दिए गए युवक को उम्रकैद तथा जुर्माने की सजा दी गई है. असल में युवक इस युवती को उठाकर एक अन्य घर में ले गया था जहां उसने उसे गोली मार दी थी. 

सहायक लोक अभियोजक (एडीजीसी) देवदत्त मिश्रा ने बताया है कि अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 10 जुलाई 2016 को दिन में तीन बजे हड़हा गांव में आसमा खातून (25) नामक युवती की गोली मारकर हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए युवक गुलाम गौस (28) को बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इतना ही नहीं उस पर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

उन्होंने मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया है कि घटना की प्राथमिकी युवती की मां जाहरा बेगम ने नरैनी कोतवाली में दर्ज कराते हुए कहा था कि पड़ोसी युवक गुलाम गौस उसकी बेटी आसमा खातून को घर से जबरन उठाकर पास के एक अन्य घर में ले गया था और वहां उसे गोली मार दी थी. जिससे आसमा की मौके पर ही मौत हो गई थी.देर से ही सही मगर न्याय मिलने पर पीड़िता के परिवार कोर्ट औऱ पुलिस का शुक्रिया अदा किया है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें