Mumbai सेलेब्स से सजी पहली महिला सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की हुई घोषणा, अक्टूबर में खेला जाएगा टूर्नामेंट

सेलेब्स से सजी पहली महिला सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की हुई घोषणा, अक्टूबर में खेला जाएगा टूर्नामेंट

सेलेब्स से सजी पहली महिला सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की हुई घोषणा, अक्टूबर में  खेला जाएगा टूर्नामेंट

मुंबई-  छह टीम, 66 महिला सेलिब्रिटी खिलाड़ी, 15 मैच के साथ महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट, मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा और अदभुत पहल है. हाल ही में इसका प्रेस कांफ्रेस संपन्न हुआ. जी हां, महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग ने शानदार अंदाज में इस जश्न की शुरुआत की.

सितारों से सजी यह शाम कमाल की रही. इस प्रेस कांफ्रेंस में शेफाली बग्गा, मानसी श्रीवास्तव, चित्राशी रावत, मृणाल देशराज, पलक पुरुस्वामी, सनाया पीथावल्ला, प्रिया सिंह, जसवीर कौर, वंदना लालवाणी, श्रुति पंवार, लीला जुमानी, महालक्ष्मी अय्यर, हीना पंचाल, संगीता कपूर, काजल चौहान ने स्पोक पीपल पुष्पा गुप्ता, भानुजीत सिंह सूदन, जिगर शाह, अरुण त्यागी और अरुण तिवारी ने शिरकत की. सभी ने मिल कर इस क्रिकेट लीग की घोषणा की. बता दें कि यह क्रिकेट लीग अक्टूबर में होगा, जबकि सितंबर में इसके प्रैक्टिस सेशन रखे जायेंगे. इसमें छह टीम, टेनिस, बॉल, टर्फ, क्रिकेट्स जैसे खेल, इस टूर्नामेंट के खास हाइलाइट होंगे.

इस बारे में लीग की स्पोक पर्सन पुष्पा गुप्ता ने बताते हुए कहा " महामारी के बाद, दुनिया को प्रोत्साहित और ऊर्जा के साथ रहने की बेहद जरूरत है. WCCl( महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) हमारी एक पहल है कि हम प्रतिभाओं को बढ़ावा दें और हम इसे लेकर काफी उत्साहित हैं."

वहीं भानुजीत सिंह भी पुष्पा से सहमत होते हुए कहते हैं, "यह लीग आर्टिस्ट्स और टेलेंट्स के लिए ही है और उनके द्वारा ही है, जो मानवता के लिए काम करेंगे. हमें जिस तरह से महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में सपोर्ट मिल रहा है, इंडस्ट्री ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी है, यह हर साल और बड़ा और बेहतर ही होता जायेगा, हमें यकीन है."

अरुण तिवारी कहते हैं, "पिछले दो सालों में लगातार कई बदलाव आए हैं और हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित रहने की जरूरत है, स्पोर्ट्समैनशिप और ज्यादा से ज्यादा मानवता को सहयोग करने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आने वाले जेनरेशन में टैलेंट को बढ़ावा मिले और महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग आगे बढ़े."

इस बारे में जिगर शाह ने कहा, "मनोरंजन जगत में यह पहली बार हो रहा है, जब महिला सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग जैसी कोई चीज हो रही है, जिसमें ढेर सारा फन है, उत्साह है और जज़्बा है. यह इंडस्ट्री को करीब लाने वाली एक पहल भी है और लोगों की आपस में बॉन्डिंग बढ़ाने का भी एक प्रयास है, ताकि हम बुरे दौर का भी सामना साथ मिल कर कर पाएं."

कॉन्फ्रेंस के दौरान, चित्राशी रावत, जिन्होंने चक दे इंडिया में कोमल चौटाला का किरदार निभाया था, उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, "यह यंग और ऊर्जवान महिलाओं के लिए शानदार मंच साबित होगा. मैं इस लीग का हिस्सा बन कर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हूं. वैसे तो हमने स्क्रीन पर काफी किरदार निभाए हैं, लेकिन इस बार पहली बार अभिनेत्रियां मैदान में एक दूसरे के साथ नजर आएंगी. ऐसे में हम अपनी बेस्ट स्पोर्ट्समैनशिप को यहां सेलिब्रेट करेंगे और अपने फैंस का मनोरंजन करेंगे."

टीवी की जानी मानी हस्ती और अभिनेत्री जसवीर कौर ने इस बारे में कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि लोग एक साथ आ रहे हैं. WCCL 2022 वाकई में इंडस्ट्री और टैलेंट के लिए सही मंच है. मैं यहां छह शानदार टीम के साथ सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं."

तो WCCL से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए, हमारे साथ बने रहें, इस शो की लांन्चिंग छह अगस्त को हुई है और यह टूर्नामेंट 14 से 16 अक्टूबर 2022 में शुरू होगा.

और पढ़ें