Live News »

50 रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद महिला की मौत

50 रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद महिला की मौत

करौली। 50 रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद ने एक महिला की जान ले ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक महिला का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

करौली कोतवाली थाना अधिकारी राजकुमार मीणा ने बताया कि नई पुलिस लाइन के सामने रहने वाली हल्की देवी की बहन का पति बाबू लाल और उसका साथी हेमराज कल सुबह घर आए और हल्की से पैसे मांगने लगे। पैसे देने से मना करने पर मृतका और उसके देवर से हाथापाई कर दी और चले गए। इसके बाद एक बार फिर शाम को आरोपी घर आए और महिला के बीमार बेटे और महिला से मारपीट कर दी। मारपीट में महिला का बेटा घायल होकर गिर पड़ा और महिला की मौत हो गई। 

महिला के बेटे जीतू जाटव ने बताया कि उसका मौसा बाबू लाल मृतका हल्की देवी से 50 रुपये मांग रहा था। जिसे देने से मां ने मना कर दिया। इसके बाद आरोपी घर से चला गया। फिर रात 8 बजे अपने एक साथी हेमराज के साथ आया व जीतू व हल्की देवी के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान जीतू घायल होकर गिर गया और हल्की देवी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को चिकित्सालय लाए। जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं मृतक का शव मोर्चरी में रखवाया। मृतका का आज पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

करौली के सपोटरा में ACB की बड़ी कार्रवाई, तहसीलदार विष्णु भारद्वाज 8000 की रिश्वत लेते ट्रेप

करौली: राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB)की बड़ी कार्रवाई हुई है. एसीबी ने 8000 हजार रुपए की रिश्वत लेते तहसीलदार विष्णु भारद्वाज को ट्रेप किया है. आरोपी ने पेट्रोल पंप की NOC देने की एवज में रिश्वत की मांगी थी. बाबू विरेंद्र मंगल के मार्फत रिश्वत मांगी थी. 2 माह से परिवादी संजीव सिंह तहसील के चक्कर काट रहा था. पुलिस उपाधीक्षक अमरसिंह मीना के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है. 

{related}

हिण्डौन सिटी: विधवा महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार, 2 दिन पूर्व जहर खाकर की थी आत्महत्या

हिण्डौन सिटी: विधवा महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार, 2 दिन पूर्व जहर खाकर की थी आत्महत्या

हिण्डौन सिटी(करौली): महिला का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोपी रामेश्वर मीणा को हिण्डौन सदर थाना पुलिस ने गांव गांवड़ा मीना के जंगलों से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दुष्कर्म पीड़ित महिला ने आरोपियों द्वारा राजीनामे का दबाव बनाए जाने के चलते 2 दिन पूर्व जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है.

आरोपी महिला को खेतों में ले गया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया: 
हिण्डौन सदर थाना प्रभारी सैयद शरीफ अली ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 अगस्त को हिण्डौन सदर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी विधवा महिला को आरोपी रामेश्वर मीणा मोटरसाइकिल पर बैठाकर जमीन संबंधी कार्य के लिए पटवारी से मिलवाने हिंडौन लाया था. वापस लौटते समय आरोपी महिला को खेतों में ले गया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता द्वारा मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी रही. लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

{related}

दबाव के चलते शनिवार को पीड़िता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली:
उसके बाद लोकलाज व आरोपियों द्वारा राजीनामे का दबाव बनाने के चलते शनिवार को पीड़िता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच और तेज कर दी. देर रात्रि पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर हिंडौन सिटी के गांवड़ा मीणा गांव के जंगलों में दबिश दी तथा आरोपी रामेश्वर मीणा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. 

करौली: मंडरायल करनपुर क्षेत्र में चंबल नदी उफान पर, क्षेत्र के दर्जनों गांवों का कटा संपर्क

करौली: मंडरायल करनपुर क्षेत्र में चंबल नदी उफान पर, क्षेत्र के दर्जनों गांवों का कटा संपर्क

करौली: कोटा बैराज से की गई जल निकासी के चलते जिले में मंडरायल करनपुर क्षेत्र में चंबल नदी उफान पर है. कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने चंबल तटीय क्षेत्र में अलर्ट जारी किया है और ग्रामीणों से सतर्क रहने निचले इलाके में नहीं जाने की अपील की है. चंबल नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण दर्जनों गांवों का संपर्क कट गया है और आवागमन बाधित है. वहीं करीब एक दर्जन गांवों के चंबल के पानी में घिरने की आशंका है.

हंगामेदार रहा राजस्थान विधानसभा का सत्र, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, कई विधेयक हुए पारित

चंबल के जल स्तर पर नजर रखी जा रही:  
वहीं मल्लापुरा और गोटा गांव के ग्रामीण पानी में घिरने के बाद जरूरत का सामान और मवेशी को लेकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे हैं.  हालांकि अभी महिलाएं और बच्चे गांव में ही हैं. अधिक जल स्तर बढ़ने पर ग्रामीण गांव छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने को मजबूर होंगे. सपोटरा एसडीएम ओपी मीणा ने कहा है कि चंबल के जल स्तर पर नजर रखी जा रही है. क्षेत्र के अधिकारी कर्मचारियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है. 

सोनिया गांधी बनीं रहेंगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, CWC बैठक में सोनिया के नाम पर रजामंदी

गत वर्ष भी ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी थी:
गौरतलब है कि गत वर्ष भी चंबल का जलस्तर बढ़ने के कारण करीब एक दर्जन गांवों के पानी में गिरने के बाद ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी थी. करणपुर मंडरायल क्षेत्र में करीब एक दर्जन गांव ऐसे हैं जहां चंबल का जलस्तर बढ़ने पर वे डूब में आ जाते हैं और ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ती है लेकिन जमीन और मवेशी के कारण ग्रामीणों ने इसे अपनी नियति मान लिया है. 

करौली: वृद्धा की हत्या कर लाखों रुपए की नकदी-जेवरात पार करने की घटना से फैली सनसनी

करौली: वृद्धा की हत्या कर लाखों रुपए की नकदी-जेवरात पार करने की घटना से फैली सनसनी

करौली: जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट से कुछ दूरी पर काका होटल के समीप एक वृद्धा की हत्या कर लाखों रुपए के जेवरात नकदी पार करने की घटना से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर कोतवाली सीआई दिनेश मीणा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. एसपी मृदुल कच्छावा एसपी प्रकाश चंद भी घटनास्थल पर पहुंचे.   एफएसएल टीम और डॉग स्क्वाड को बुलाकर साक्ष्य जुटाने के साथ छानबीन की गई. वृद्धा की हत्या की घटना 2 दिन पुरानी बताई जा रही है जबकि पुलिस को आज सूचना दी गई. इस आधार पर पुलिस मामले को संदिग्ध भी मान रही है.

बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी बड़ी राहत, मदन दिलावर की SLP खारिज 

वृद्धा के चोट के निशान थे और रक्त बह रहा था: 
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हर एंगल से जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार वारदात घनश्याम गोड मकान में वारदात हुई वहां वृद्धा कमला अपने दोहिते दिनेश की बहू के साथ रहती थी. घनश्याम तमिलनाडु में और दिनेश मुंबई में अन्य परिजनों के साथ रहते हैं. पुलिस के अनुसार कल सुबह दिनेश की पत्नी ने वृद्धा को कमला को मृत देखा. वृद्धा के चोट के निशान थे और रक्त बह रहा था. इस पर उसने चीख पुकार मचाई इस पर पड़ोसी मौके पर पहुंचे कुछ रिश्तेदार भी बुलाए. लेकिन कल पुलिस को सूचना नहीं दी कल देर रात वृद्धा का पुत्र और दोहिता करौली पहुंचा. आज सुबह पुलिस को सूचना दी गई.

CWC की बैठक में सोनिया गांधी ने की पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश 

पुलिस मामले को संदिग्ध भी मान रही: 
परिजनों ने एक कमरे का ताला तोड़कर अलमारी से लाखों रुपए के गहने और अन्य सामान चोरी करने का आरोप भी लगाया है. पुलिस घटना की तत्काल जानकारी नहीं देने को लेकर मामले को संदिग्ध भी मान रही है. एसपी का कहना है कि एफएसएल रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति का खुलासा किया जा सकेगा.  

हिण्डौन सिटी में कार ने मारी बाइक को टक्कर, हादसे में दो लोगों की मौत

हिण्डौन सिटी में कार ने मारी बाइक को टक्कर, हादसे में दो लोगों की मौत

हिण्डौन सिटी: हिण्डौन- गंगापुर सड़क मार्ग पर कुतकपुर गांव के पास तेज रफ्तार डिजायर कार में एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. जिससे बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद चालक कार छोड़कर फरार हो गया. हिंडोन सदर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर मामले की जांच शुरु कर दी है.

मौसम विभाग का अलर्ट जारी, देश के कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गंगा उफान पर 

अनियंत्रित होकर कार एक पेड़ से टकराई: 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गंगापुर सिटी तहसील निवासी बाबू खान एवं शेर मोहम्मद मोटरसाइकिल पर सवार होकर गंगापुर से ट्रैक्टर की ट्रॉली बनाने के लिए हिंडौन आ रहे थे. कुतुकपुर गांव के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार डिजायर कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. जिससे बाबू खान व शेर मोहम्मद की मौके पर ही मौत हो गई एवं अनियंत्रित होकर कार एक पेड़ से जा टकराई.

मोर्चरी में पहुंचाया दोनों के शवों को: 
घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया. सूचना पर पहुंची हिंडौन सदर थाना पुलिस ने दोनों के शव हिंडौन अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाये. जहां चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए. हिण्डौन सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

हाउसिंग बोर्ड के लिए आज का दिन बहुत अहम, सीएम गहलोत ने किया 25 परियोजनाओं का शुभारम्भ एवं शिलान्यास

करौली में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलने से सनसनी, आर्थिक तंगी और ग्रह कलेश के चलते की आत्महत्या

करौली में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलने से सनसनी, आर्थिक तंगी और ग्रह कलेश के चलते की आत्महत्या

करौली: करौली नादौती थाना क्षेत्र के कूंजेला गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल की. मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया.

जयपुर के सुभाष चौक इलाके में पटाखा कारखाने में आग, लापरवाही की वजह से चली गई एक व्यक्ति की जान

पत्नी और दो बच्चों के शव मिले जमीन पर पड़े हुए:
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद ने बताया कि कूंजेला गांव निवासी महेंद्र कोली के मकान से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच देखा तो गृह स्वामी का शव फंदे से लटका हुआ था , जबकि उसकी पत्नी, बेटा और बेटी का शव जमीन पर पड़े मिले. 

मामले की हो रही है गहनता से जांच:
शवों से दुर्गंध आने से दो-तीन दिन पुराना होने की आशंका जताई गई. पड़ोसियों के मुताबिक आर्थिक तंगी और ग्रह कलेश के चलते आत्महत्या की गई. टोडाभीम डीएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही वस्तुस्थिति का खुलासा होगा. उन्होंने कहा कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

करौली: अभी नहीं सुलझ पाई एक ही परिवार के 4 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत की गुत्थी

करौली: अभी नहीं सुलझ पाई एक ही परिवार के 4 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत की गुत्थी

करौली: जिले में नादौती थाना क्षेत्र के कुंजेला गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति मैं मौत की गुत्थी अभी नहीं सुलझ पाई है. पुलिस प्रशासनिक अधिकारी शुबह मौके पर छानबीन में जुटे रहे. मृतकों के परिजन भी विभिन्न स्थानों से ग्राम पहुंचे और शवों को देखकर बिलख पड़े. मृतकों के परिजनों के मंगलवार सुबह गांव पहुंचने पर मेडिकल बोर्ड द्वारा कलेक्टर व एसपी की अनुमति से घटनास्थल पर ही पोस्टमार्टम किया गया. मौके पर डीएसपी कमलराम, तहसीलदार दिनेश मीणा, थाना अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौजूद है.

Coronavirus in India: 27 लाख के पार पहुंचा देश में संक्रमितों का आंकड़ा, करीब 52 हजार की मौत

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी:
जानकारी के अनुसार कुंजेला गांव निवासी महेंद्र कोली(32) के मकान के आसपास से बदबू आ रही थी. ग्रामीणों को आबादी के बीच दुर्गंध आने पर आस-पास किसी जानवर के मरने की आशंका हुई. वे दुर्गन्ध वाले स्थान की तलाश में इधर-उधर घूमे, तो महेंद्र कोली के मकान से अधिक बदबू महसूस हुई. इस पर ग्रामीण महेंद्र कोली के मकान में घुसे, तो किवाड भी सही से बंद नहीं थे. मकान के एक कमरे में महेन्द्र का शव फंदे से लटका था. कमरे में फर्श पर उसकी पत्नी सपना, 5 वर्षीय पुत्री और 2 साल के बेटा कन्हैया के शव पड़े थे. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर उपखण्ड अधिकारी रामनिवास मीना, थानाधिकारी रामखिलाड़ी मीना, तहसीलदार दिनेश चंद मीना, नायब तहसीलदार मोहनलाल शर्मा आदि पहुंचे. उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया और लोगों से जानकारी ली.

आठ माह की गर्भवती थी पत्नी:
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक महेंद्र कोली आर्थिक निर्धन था और गांव में मजदूरी कर परिवार का पालन करता था. उसकी पत्नी 8 माह की गर्भवती भी बताई. हादसे के दौरान घर पर परिवार के अन्य सदस्य मौजूद नहीं थे. उसकी मां जयपुर बड़े बेटे के पास गई थी. रात 9 बजे करौली से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद तथा एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई. टीम ने मौके से मौजूद साक्ष्य जुटाए. थानाधिकारी ने बताया कि शवों की खराब अवस्था व किसी परिजन के होने के कारण मौके पर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने प्रथम दृष्टया में शवों को कम से कम दो से तीन दिन पुराना बताया है. शवों से बदबू इतनी उठ रही रही थी कि आसपास लोगों का ठहर पाना मुश्किल हो गया. 

पत्नी व बच्चों को मार, खुद फंदे पर झूला:
पुलिस का मानना है कि गृह क्लेश के चलते ये मौतें हुई हैं. माना जा रहा है कि पहले महेन्द्र ने पत्नी व बच्चों को मारा है. उसके बाद खुद ने फांसी लगाकर जान दी है. थानाधिकारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद ही कारण का खुलासा हो सकेगा. 

गृहक्लेश लील गया चार जिंदगी:
पुलिस को पड़ोसियों से बातचीत से पता चला कि पति-पत्नि में आए दिन झगड़े होते रहते थे. उपखण्ड अधिकारी रामनिवास मीणा ने बताया कि परिस्थितियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि गृह क्लेश से मौत हुई हैं. उन्होंने गरीबी के कारण मौत की बात से इनकार किया. 

VIDEO: बाघों की मौत की उच्चस्तरीय जांच के लिए सांसद दीया कुमारी ने लिखा प्रकाश जावेड़कर को पत्र 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा:
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद के अनुसार मौत के कारणों का खुलासा जांच और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट्स आने में बाद होगा. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए करौली से मनोज जैन की रिपोर्ट

करौली में ट्रैक्टर ट्रॉली ने मारी ऑटो को टक्कर, मां और बेटे की दर्दनाक मौत

करौली में ट्रैक्टर ट्रॉली ने मारी ऑटो को टक्कर, मां और बेटे की दर्दनाक मौत

करौली: मासलपुर मार्ग पर आमन का पुरा गांव के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से ऑटो सवार एक महिला और उसके एक वर्षीय मासूम पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक महिला अपने पत्र के साथ ऑटो से गांव जा रही थी. इस दौरान घुमाव पर ट्रैक्टर ट्रॉली ने ऑटो को टक्कर मार दी, जिससे महिला कुचल कर ऑटो से नीचे गिर गई और ट्रैक्टर ट्रॉली से कुचलकर उसकी मौत हो गई.

मुंबई में आफत की बारिश, जन जीवन बेहाल, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट जारी

सूचना पर पुलिस पहुंची मौके पर:
ट्रैक्टर ट्रॉली नगर परिषद की बताई जा रही है. सूचना पर कोतवाली सीआई दिनेश मीणा मौके पर पहुंची और मां बेटे जिला अस्पताल लेकर आई जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. महिला की शिनाख्त आमन का पुरा निवासी मंजू सैनी के रूप में हुई.

पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा:
महिला की मौत की सूचना पाकर परिजन अस्पताल पहुंचे और मां बेटे के शव को देखकर बिलख पड़े. पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया. सीआई दिनेश मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली और ऑटो को जब्त कर लिया गया है. 

रामगंजमंडी नगर पालिका EO पंकज मंगल ट्रैप मामला: आरोपी ने रिश्वत में लिए नोट जलाए, ACB टीम ने जले नोट किए जब्त