चंडीगढ़ Punjab Election: CM चरणजीत सिंह चन्नी बोले- महिला सशक्तिकरण हमेशा से मेरे एजेंडे में शीर्ष पर रहा है

Punjab Election: CM चरणजीत सिंह चन्नी बोले- महिला सशक्तिकरण हमेशा से मेरे एजेंडे में शीर्ष पर रहा है

Punjab Election: CM चरणजीत सिंह चन्नी बोले- महिला सशक्तिकरण हमेशा से मेरे एजेंडे में शीर्ष पर रहा है

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाना हमेशा उनके एजेंडे में शीर्ष पर रहा है क्योंकि किसी भी समाज के विकास के लिए उनका सशक्तिकरण महत्वपूर्ण है. चन्नी ने ट्वीट किया कि महिलाओं को सशक्त बनाना किसी भी समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है और यह हमेशा मेरे एजेंडे में सबसे ऊपर रहा है. कोई भी समाज महिलाओं को उचित सम्मान दिए बिना समृद्ध नहीं हो सकता है. उन्हें सशक्त बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण पहल की है और मैं, उनका भाई, हमेशा उनके पक्ष में खड़ा रहूंगा.

चन्नी ने यह भी कहा कि चुनाव घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें काम करने के लिये कम समय (111 दिनों का) मिला, जिसमें उन्होंने सभी के कल्याण के वास्ते अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैं हमेशा समान अवसरों के लिए खड़ा रहा हूं और राज्य एवं यहां के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए काम किया है. मेरे पास कम समय था और मैंने सभी के कल्याण के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. आपके निरंतर समर्थन से हम जल्द ही राज्य के प्राचीन गौरव को फिर बहाल करेंगे. कुछ दिनों पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि यह चुनाव कांग्रेस के लिये एकतरफा रहेगा . उन्होंने कहा कि हम भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे .’’ उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस बड़े बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी.

उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें राज्य के लोगों से बहुत प्यार और सम्मान मिला है. चन्नी ने कहा था कि लोग उनकी सरकार द्वारा विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए लिए गए फैसलों से खुश हैं. पंजाब में इस बार बहुकोणीय मुकाबला होने की संभावना है, क्योंकि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी आम आदमी पार्टी के अलावा शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन, भाजपा- शिअद (संयुक्त) और पंजाब लोक कांग्रेस गठबंधन चुनाव मैदान में है . पंजाब में 14 फरवरी को मतदान 

और पढ़ें