रविवार को गृहमंत्री शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की महिलाएं

रविवार को गृहमंत्री शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की महिलाएं

रविवार को गृहमंत्री शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की महिलाएं

नई दिल्ली: शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगी. कई टीवी चैनलों से बातचीत में शाहीन बाग की महिलाओं ने बताया कि अब तक उन्होंने इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह से समय नहीं लिया है. आपको बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में हो प्रदर्शनों की शाहीन बाग पहचान बन चुका है. 

16 फरवरी को वाराणसी में PM मोदी 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन, महाकाल एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

शाहीन बाग का प्रदर्शन पूरे देश में चर्चा का विषय:  
शाहीन बाग का यह प्रदर्शन पूरे देश में चर्चा का विषय रहा है. इससे प्रभावित होकर कई शहरों में इसी तरह के प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी शाहीन बाग एक बड़ा मुद्दा बना था. इससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को प्रदर्शनस्थल पर, गत वर्ष जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद (जैश) के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.  

केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह का अन्ना हजारे को नहीं मिला आमंत्रण 

गृहमंत्री शाह से मिलेगा प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा:
गौरतलब है कि अमित शाह ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि सीएए को लेकर जो भी उनसे मिलना चाहता है वह उससे बात करने को तैयार हैं. इसी के बाद से शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा अमित शाह से मिलने को तैयार हो गया है.हालांकि शाहीन बाग में प्रदर्शनरत महिलाओं का एक धड़ा अमित शाह से मिलने के हक में नहीं है.

उनका कहना है कि अमित शाह को यहां आकर उनसे मिलना चाहिए. बता दें कि शाहीन बाग में दिसंबर से ही महिलाएं सीएए-एनआरसी और जामिया में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. बताया जा रहा है कि रविवार को 2 बजे अमित शाह से मुलाकात होगी. आज यह तय कर लिया जाएगा कि कौन-कौन इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगा. 

और पढ़ें