IND vs AFG : आज अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत, मौसम का रहेगा यह हाल

IND vs AFG : आज अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत, मौसम का रहेगा यह हाल

साउथेम्पटन: वर्ल्ड कप में भारत का आज अफगानिस्तान से मुकाबला है. मैच दोपहर 3 बजे से साउथेम्पटन के हेम्पशायर मैदान पर खेला जाएगा. इस वर्ल्ड में जहां एक तरफ भारत एक भी मैच नहीं हारी है, वहीं अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है. आज के मैच में शिखर धवन के चोटिल होने से बाहर होने के चलते विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका मिल सकता है. 

भारतीय टीम के बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में
भारतीय टीम में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे है ऐसे में अफगानिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती है. वहीं विराट कोहली और केएल राहुल भी बेहतरीन फॉर्म में हैं. हालांकि शिखर धवन चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, लेकिन उनकी भरपाई करने के लिए भारतीय टीम के पास मजबूत बेच स्ट्रेंथ है. विजय शंकर को पिछले मैच में खिलाया गया था, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में भी विजय शंकर को खिलाया जाता है या फिर पंत टीम में जगह बनाते हैं. 

बारिश होने की कोई संभावना नहीं 
साउथेम्पटन में शनिवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और मौसम साफ रहेगा. दिन भर धूप खिली रहने की संभावना लगाई जा रही है. हेम्पशायर बोल में इस टूर्नामेंट में अब तक दो मैच खेले गए हैं और दोनों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. ऐसे में भारतीय टीम के पास बड़ी जीत हासिल करने का जबरदस्ता मौका है तो वहीं अफगानिस्तान के पास भी अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है. 

और पढ़ें