World Cup: बांग्लादेश के 28 रन से हरा सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/03 07:53

बर्मिंघम: भारत ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में मंगलवार को बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 28 रनों से मात दे कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत टॉप-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई. भारत लगातार तीसरी बार क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के अंतिम-4 में पहुंचा है. साथ ही भारतीय टीम अब तक सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम इंडिया 1983, 1987, 1996, 2003, 2011 और 2015 में सेमीफाइनल खेली थी. 

रोहित का वर्ल्ड कप में चौथा शतक
इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (104) के शतक और केएल राहुल (77) के अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 314 रन का स्‍कोर खड़ा किया. रोहित शर्मा शुरू से ही हमला बोला और तेजी से रन बनाए. रोहित को शुरुआत में एक जीवनदान भी मिला. तमीम इकबाल ने उनका कैच छोड़ दिया. इस समय रोहित सिर्फ नौ रन पर थे. इसके बाद रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर इस वर्ल्‍ड कप अपना चौथा और कुल 26 शतक पूरा किया. वह 104 रन बनाकर सौम्‍य सरकार के शिकार बने. 

बुमराह ने चार विकेट लिए
बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 ओवरों में 59 रन देकर पांच विकेट लिए. आखिरी ओवर में रहमान ने सिर्फ तीन रन दिए और दो विकेट लिए. वहीं भारत की ओर से बुमराह ने चार विकेट लिए. हार्दिक पंड्या ने भी बांग्लादेश के तीन अहम विकेट अपने नाम किए. युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in