Wrestler Sagar Murder Case: मीडिया Coverage पर रोक की याचिका खारिज, पहलवान Sushil की मां ने High Court में दायर की थी याचिका

Wrestler Sagar Murder Case: मीडिया Coverage पर रोक की याचिका खारिज, पहलवान Sushil की मां ने High Court में दायर की थी याचिका

Wrestler Sagar Murder Case: मीडिया Coverage पर रोक की याचिका खारिज, पहलवान Sushil की मां ने  High Court में दायर की थी याचिका

नई दिल्ली: छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में पहलवान सागर धनखड़ (Hercules Sagar Dhankar) की हत्या मामले में गिरफ्तार ओलिंपियन सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) के खिलाफ मीडिया (Media) में चल रही खबरों को रोकने के लिए उनकी मां ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. इस पर हाईकोर्ट ने आदेश जारी करने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट का कहना है कि उन्हें याचिका में सुनवाई का कोई आधार नहीं दिखता, वहीं पुलिस ने कहा है कि मीडिया में हमारे काम की तारीफ हुई है.

सुशील ने 2 ओलिंपिक मेडल दिलाए:
सुशील की मां ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई. इसमें याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि मीडिया कवरेज (Media Coverage) पर रोक लगाना जरूरी है. सुशील कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के गोल्ड मेडलिस्ट (Gold Medalist) हैं और ओलिंपिक में भी उन्होंने भारत को 2 मेडल दिलाए हैं.

सुशील और उनके परिवार की छवि को नुकसान:
वकील ने कहा कि सुशील ने ओलिंपिक में भारत का नाम गर्व से ऊपर किया है. ऐसे में मीडिया में फैल रही खबरों से उनकी और उनके परिवार वालों छवि को नुकसान पहुंचा है. वकील ने आर्टिकल-19 (Articale 19) का भी हवाला दिया.

हाईकोर्ट ने आदेश जारी करने से इनकार किया:
इस पर पुलिस ने कहा कि हमने सुशील कुमार को खोजने के लिए पूरे पुलिस बल को लगा दिया. इसके साथ ही 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा. इसको मीडिया ने काफी बढ़ा चढ़ा कर दिखाया. हमारी तारीफ हुई. इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका पर किसी भी प्रकार से कोई आदेश जारी करने से इनकार कर दिया.

पुलिस ने किया अब तक आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार:
पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया सागर पहलवान हत्या मामले में एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें सुशील अपने साथियों के साथ मिलकर सागर और उसके दोस्तों को हॉकी स्टिक से पीटते दिख रहे हैं. इस मामले में सुशील के अलावा 7 और आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. इसमें सुशील का पीए अजय, भुपेंदर (38), मोहित असोदा (22), गुलाब (24), मंजीत (29), रोहित (23) और प्रिंस दलाल शामिल हैं.

 

और पढ़ें