नई दिल्ली: Wrestler Sushil Kumar और अजय की Remand Custody बढ़ाने की मांग कर सकती है Police, आज कोर्ट में होनी है पेशी

Wrestler Sushil Kumar और अजय की Remand Custody बढ़ाने की मांग कर सकती है Police, आज कोर्ट में होनी है पेशी

Wrestler Sushil Kumar और अजय की Remand Custody बढ़ाने की मांग कर सकती है Police, आज कोर्ट में होनी है पेशी

नई दिल्ली: छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में जूनियर नेशनल पहलवान सागर (Junior National Wrestler Sagar) के हत्या के आरोप में पुलिस रिमांड पर चल रहे सुशील कुमार और उनके पीए अजय को 6 दिन की रिमांड पूरा होने के बाद आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) सूत्रों के मुताबिक पुलिस सुशील की 8 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग कर सकती है. दिल्ली पुलिस ने 23 मई को मुंडका से सुशील कुमार और उनके पीए अजय को गिरफ्तार किया था.

वहीं शुक्रवार को सुशील की मां की ओर से मीडिया ट्रायल पर रोक लगाने की यचिका को भी दिल्ली हाईकोट (High Court) ने खारिज कर दिया था. सुशील की मां ने याचिका दायर कर सुशील से संबंधित आ रही खबरों पर रोक लगाने की मांग की थी. उनका कहना था कि इससे परिवार की छवी को नुकसान पहुंच रहा है.

सुशील सहित आठ आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है:
पुलिस (Police) ने अब तक सागर के हत्या के आरोप में सुशील के अलावा 7 और आरोपियों गिरफ्तार चुकी है. इसमें सुशील का PA अजय, भुपेंदर (38), मोहित असोदा (22), गुलाब (24), मंजीत (29), रोहित (23) और प्रिंस दलाल शामिल हैं.

घटना का वीडियो भी आया है सामने:
छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर पहलवान सागर की हत्या का एक वीडियो (Video) भी सामने आया है. इसमें ओलंपियन सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) दोस्तों के साथ हॉकी स्टीक से सागर की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, ये वीडियो घटना वाले दिन खुद सुशील कुमार ने अपने दोस्त के मोबाइल से शूट करवाया था, ताकि कुश्ती सर्किट में उसका खौफ बना रहे. तस्वीरों में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर पीठ के बल खून से लथपथ (Covered in Blood) पड़ा हुआ देखा जा सकता है. आरोपी सुशील कुमार और तीन अन्य ने उसे घेर लिया है. सभी के हाथ में हॉकी स्टीक है.

ये है पूरा मामला:
पुलिस के मुताबिक, 4 मई को रात 1.15 से 1.30 के बीच छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया (Parking Area) में पहलवान के दो गुटों में झड़प हुई थी. इस दौरान फायरिंग भी हुई. इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए. इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे. सागर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वह दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) का बेटा था. बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद (Property Dispute) को लेकर हुआ था.

 

और पढ़ें