Live News »

योग दिवस पर जेल में 500 कैदियों ने किया योगासन और प्राणायाम

योग दिवस पर जेल में 500 कैदियों ने किया योगासन और प्राणायाम

झालावाड़: 5 वे अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर झालावाड़ जिला कारागृह में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया. आयोजन में  मुख्य अतिथि बीएल चंदेल एडीजे एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झालावाड़ रहे एवं अध्यक्षता  राजपाल सिंह अधीक्षक जिला कारागार झालावाड़ ने की. जेल में 500 बंदी एवं स्टाफ ने योग प्रोटोकॉल के अनुसार सूक्ष्म क्रियाएं, योगासन एवं प्राणायाम किया. 

स्वस्थ रहना जीवन में सबसे महत्वपूर्ण 
योग दल प्रभारी डॉ संदीप निर्मल आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी झालावाड़ एवं योग आचार्य योगेश शर्मा सहायक आचार्य राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय झालावाड़ रहे. कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि श्री बीएल चंदेल ने बताया कि स्वस्थ रहना जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है. ऐसे में योग को नित्य जीवन में हर व्यक्ति को अपनाना चाहिए. 

योग सभी सुखों का मूल
इसी क्रम में अधीक्षक राजपाल सिंह ने योग का महत्व बताते हुए बताया कि योगी व्यक्ति होना जीवन की सबसे बड़ी आवश्यकता है. साथ ही कहा कि यह सभी सुखों का मूल है. इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी बंदी एवं स्टाफ को योग करने का संकल्प दिलवाया और कहा कि शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता के लिए नित्य योग करें. उक्त शिविर में कारापाल विनीता सक्सेना वरिष्ठ सहायक जगजीत सिंह एवं स्टाफ उपस्थित रहे. 

....आरिफ मंसूरी फर्स्ट इंडिया न्यूज झालावाड़

और पढ़ें

Most Related Stories

झालावाड़ में नाले में बही बोलेरो, जीजा की मौत, साले ने खुद की तैरकर बचाई जान

झालावाड़ में नाले में बही बोलेरो, जीजा की मौत, साले ने खुद की तैरकर बचाई जान

झालावाड़: प्रदेश के झालावाड़ जिले के सारोला थाना क्षेत्र में पुलिया के नीचे नाले में कार बह जाने से जीजा की मौत हो गई. जबकि साला तैरकर बाहर निकला मगर साले ने जीजा के बारे में ग्रामीणों को नहीं बताया जिस कारण पानी में डूबने से मौत हो गई. 

पुलिस पार करते वक्त हुआ हादसा:
सारोला थाना अधिकारी अजीत सिंह चौधरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के कड़ीखेड़ी गांव ससुराल से समरोल गांव लौटते समय छोटू लाल मीणा अपने साले तोलाराम के साथ आ रहे थे, रास्ते में भीलखेड़ा गांव के पास पुलिया पार करते समय बोलेरो नाले में बह गई. 

{related}

पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा:
दोनों बोलेरो सवारों ने शराब के सेवन की जानकारी मिली. मगर समरोल निवासी तोलाराम तो तैर कर बाहर निकल गया और घर जाकर सो गया और ग्रामीणों को अपने जीजा के बहने की जानकारी नहीं दी. सुबह राहगीर ग्रामीणों ने गाड़ी के एंटीने से बोलेरो को पहचाना और बाहर निकाला तो उसमें कढ़ीखेड़ी गांव निवासी मृतक छोटू लाल मीणा के रूप में पहचान हुई, जिसका अस्पताल में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप मामला दर्ज कर लिया गया है.

VIDEO: झालावाड़ में युवक की लापरवाही पड़ी भारी, जलाशय के तेज बहाव में बहा युवक, तलाश जारी

झालावाड़: प्रदेश के झालावाड़ जिले के डग पुलिस थाना क्षेत्र के डग से पृथ्वी पूरा रोड पर स्थित जलाशय की रपट पर एक युवक रपट पार करते समय तेज बहाव में  पैर फिसलने के दौरान बह गया. युवक के पानी में डूबने का लाइव वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

तेज बहाव में बह गया युवक:
जब युवक पानी के तेज बहाव में रपट पार कर रहा था, तो आसपास के लोगों ने युवक से रपट को मना किया था, लेकिन युवक ने लोगों की बात को अनसुनी कर दी. जिसकी वजह से युवक पानी में बह गया और युवक का अभी तक पता नहीं लगा है. झालावाड जिले के डग से पृथ्वीगड़ जाते समय युवक राधेश्याम जलाशय में तेज बहाव के चलते बहा  गया. 

SMS मेडिकल कॉलेज फिर रचेगा नया कीर्तिमान, अब होंगे रोजाना 10 हजार कोरोना टेस्ट

युवक की तलाश जारी:
सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा. जानकारी के मुताबिक  युवक राधेश्याम आत्मज प्रभुलाल, उम्र 20 साल डग से अपने गांव पृथ्वीगड़ जा रहा था. तब रास्ते में जलाशय की रपट पर तेज बहाव में पैर फिसलने की वजह से हादसा हो गया. जिसकी वजह से युवक बह गया, अगर युवक लोगों की बात मान लेता था, तो शायद यह हादसा टल जाता. पुलिस टीम युवक की तलाश कर रही है. रेस्क्यू जारी है.

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में 7 मौत, 603 नए पॉजिटिव केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 137 संक्रमित 

नदी में आया अचानक तेज बहाव, बकरी चराने गया युवक फंसा टापू पर, पानी में बही 22 बकरियां

नदी में आया अचानक तेज बहाव, बकरी चराने गया युवक फंसा टापू पर, पानी में बही 22 बकरियां

झालावाड़: खामखेड़ा थाना क्षेत्र में बकरियों को बचाने के चक्कर में अचानक नदी में तेज बहाव के आने से 35 वर्षीय युवक एक टापू पर फंस गया. ये युवक करीब 3 घंटे तक टापू पर फंसा रहा. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने रेस्क्यू टीम की मदद से युवक को बाहर निकाला. 

रेस्क्यू करके युवक को निकाला बाहर:
थाना प्रभारी बाबुलाल ने बताया की थाना क्षेत्र की सन्या घाट के समीप नेवज नदी में  दोपहर 3 बजे के लगभग सूचना मिली की खुरी निवासी रामदयाल मेघवाल बीच नदी में फंसा हुआ है, जिस पर मौके पर जाकर उस निकालने के प्रयास किए. लेकिन सफलता नहीं मिली इस पर अकलेरा से रेस्क्यू टीम को बुलवाकर उसे बाहर निकाला गया. 

VIDEO: बांसवाड़ा में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, तेज बहाव की वजह से सीमेंट से भरा ट्रक और 5 लोग बहे

22 बकरियां तेज बहाव में बही:
युवक यहां बकरियां चराने आया हुआ था तेज पानी आने पर उसे बुलाने आया तो पानी में बहाव तेज हो गया जिस पर बालक को बाहर निकाल कर बकरियों को बचाने गया तो और तेज बहाव आ गया, जिसमें 22 बकरियां बह गई. वहीं वह तैर कर नदी के बीच में बने टापू पर पहुंच गया. जिसके बाद युवक को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया.

VIDEO: 33476 प्रकरणों में ना कोई जीता और ना कोई हारा, देश की पहली ऑनलाइन लोक अदालत का हुआ आयोजन

झालावाड़ के खानपुर में ACB कार्रवाई, जयपुर डिस्कॉम के तकनीकी सहायक महावीर नागर ट्रैप 

झालावाड़ के खानपुर में ACB कार्रवाई, जयपुर डिस्कॉम के तकनीकी सहायक महावीर नागर ट्रैप 

झालावाड़: राजस्थान के झालावाड़ जिले में एसीबी ने सोमवार को खानपुर कस्बे में कार्यवाही करते हुए जयपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय के लाइनमैन (तकनीकी सहायक) महावीर नागर को घरेलू बिजली कनेक्शन की रिडिंग कम आने पर वीसीआर भरवाने की धमकी देकर परिवादी से 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रेप कर लिया गया.

वीसीआर भरवाने की दे रहा था धमकी:
झालावाड़ एसीबी के एएसपी भवानी शंकर मीणा ने बताया कि खानपुर इलाके के डूंडी गांव निवासी परिवादी रामपाल किराड़ ने एसीबी झालावाड़ को शिकायत दी थी कि उसके पिता के नाम से घरेलू बिजली कनेक्शन है, जिसके बिल मे रीडिंग से कम यूनिट आने पर आरोपी लाइनमैन (तकनीकी सहायक) सहायक अभियंता से वीसीआर भरवाने की लगातार धमकी दे रहा था.

जोधपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, डिस्कॉम JEN वंदना और बिचौलिया मनोहर सिंह गिरफ्तार 

एसीबी टीम आरोपी से कर रही है गहन पूछताछ: 
इस मामले में उसने वीसीआर ना भरवाने को लेकर 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत परिवादी ने झालावाड़ एसीबी को की थी, इस दौरान आज रिश्वत राशि सत्यापन के दौरान 7 हजार रुपए लेते हुए सोमवार को आरोपी तकनीकी सहायक महावीर नागर को झालावाड़ एसीबी टीम ने खानपुर डूंडी मार्ग पर रंगे हाथों धर दबोचा,फिलहाल एसीबी टीम आरोपी से गहन पूछताछ में जुटी हुई है. 

कोरोना के साथ ही मौसमी बीमारियों के प्रति भी रहें आमजन सतर्क, बारिश के मौसम में कई बीमारियां फैलने का अंदेशा: डॉ रघु शर्मा

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

भवानीमंडी(झालावाड़): भवानीमंडी के पचपहाड़ कस्बे में 1500 रुपये के लेनदेन को लेकर एक युवक ने दूसरे युवक के पेट में चाकू घोप कर हत्या कर दी और हत्यारा मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी के बाद मृतक को घायल अवस्था में परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस उप अधीक्षक गोपीचन्द मीणा ने मामले की जानकारी लेकर टीमें गठित की जिन्होंने आरोपी की तलाश शुरू की और आरोपी को राउण्ड अप किया. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया: 
पुलिस के अनुसार मृतक इकरार निवासी पचपहाड़ सब्जी बेचने का कार्य करता था. इसकी हत्या का आरोपी हरीश मेहर से दोस्ताना था. इस बीच इनके बीच दो हजार रुपये का लेनदेन हुआ था. इकरार ने आरोपी को रुपये जल्द ही देने का भरोसा दिलाया था लेकिन इस बीच दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया और सोमवार रात को आरोपी हरीश मेहर ओर विष्णु मेहर निवासी पचपहाड़ मृतक इकरार के पास पहुंचे जहां रंजिश वश हरीश मेहर ने इकरार खान के चाकू घोप दिया. जिसकी उपचार के दौरान भवानीमंडी अस्पताल में रात को मौत हो गई. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

झालावाड़ में हुई मानसून की पहली बारिश, सड़कों पर भरा पानी, तो बच्चों ने लिया बारिश का आनंद

झालावाड़ में हुई मानसून की पहली बारिश, सड़कों पर भरा पानी, तो बच्चों ने लिया बारिश का आनंद

झालावाड़: प्रदेश के झालावाड़ जिले में मंगलवार को मानसूनी बरसात ने दस्तक दे दी है, जहां बरसात से शहर झालावाड़ में गुजरने वाले सिटी फोरलेन पर जगह जगह पानी भर गया. लोगों को एवं उनके फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर निकालने में खासी परशानी आई.  पहली ही बरसात में जगह जगह सडकों पर पानी भरने से जिम्मेदारी की व्यवस्था की कलाई खोल दी है. बरसात की वजह से शहर के लोगों को गर्मी से निजात मिल गई है वहीं छोटे बच्चों ने भी पहली मानसूनी बारिश में खेल संकुल के सामने भरे हुए पानी मे जमकर नहाने का लुत्फ़ उठाया. 

पति ने जहर खाकर की जीवन लीला समाप्त, कल पत्नी ने भी खाया था विषाक्त पदार्थ

आमजन को मिली बारिश से राहत:
झालावाड़ जिले के कई जगह रुक-रुक कर पानी का दौर शुरू हो गया है, जिले में बारिश से मौसम में ठंडक ला दी. लगातार 3 महीने की तपती गर्मी से लोगो को बारिश की बूंदों ने सराबोर कर दिया है लोग काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे और मानसून की बारिश ने लोगों को राहत तो दे दी. 

किसानों के चेहरे पर छाई खुशी: 
साथ ही लोग भी बारिश में भीगते हुए नजर आए. बच्चों ने भी बारिश के पानी में भीगकर खूब आनंद लिया. झालावाड शहर के अलावा जिले के खानपुर, अकलेरा बकानी, झालरापाटन पिड़ावा ,मनोहरथाना क्षेत्र में बारिश का दौर रुक रुक कर जारी है. इस बारिश से जहां आम लोगों को बारिश से राहत मिली है. तो वहीं किसानों के लिए खुशखबरी है कि अब खेत में बुवाई कर सकेंगे. 

राजस्थान में होटल व रेस्टोरेंट बार शुरू करने की अनुमति, आबकारी आयुक्त बीसी मलिक ने जारी किया आदेश

पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेस प्रसंग का बताया जा रहा मामला

पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेस प्रसंग का बताया जा रहा मामला

झालावाड़: कहते है प्यार अंधा होता है प्यार दीवाना होता है लोग प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते है जब साथी से प्यार करते है ओर जीवन साथी नही बनने में परिवार रोड़ा अटकता है तो प्रेमी जोड़े ऐसे फैसले ले लेते है जिनके बाद परिवार को जिंदगी भर दुख झेलना पड़ता है ऐसा ही मामला झालावाड़ जिले के खोखन्दा गांव के जंगल में देखने को मिला, जहां प्रेमी जोड़ों ने पेड पर लटकर जान दे दी. इस प्रेमी युगल के शव मिलने पर ग्रामीण इलाकों में सनसनी मच गई.

डूंगरपुर जिले में टिड्डी दल आने की सूचना से किसानों में हड़कंप

कोटा स्टोन फैक्ट्री में काम करता था प्रेमी युगल: 
सूचना पर मौके पर पहूंची पुलिस ने शव को एसआरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की मोर्चरी में लाया गया. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृश्यता मामला सुसाइड का लगता है. दोनों प्रेमी युगल एक ही कोटा स्टोन फैक्ट्री में काम करते थे. झालावाड़ जिले के खोखन्दा के जंगल में आज सुबह पेड पर प्रेमी युगल का शव लटका हुआ मिलने पर ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस के मुताबिक प्रेमी युगल नाबालिक युवती किरण एवं युवक गोविन्द बैरवा निवासी सुकेत जिला कोटा जो सुकेत स्थित कोटा स्टोन्स की फैक्ट्री में मजदुरी का काम करते थे. 

पोस्टमार्टम के बाद मिलेगा शव:
दोनों एक दूसरे से बहूत अधिक प्यार करते थे दोनों के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे तो दोनों ने आज मौका देखकर सुकेत स्थित घर से भागकर खोखन्दा के जगल में पेड पर लटक कर दोनों ने सुसाइड कर लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है. पुलिस ने सूचना पर डेडबोडी को गांव से एसआरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल झालावाड़ में लाया गया. जहां दोनों का पोस्ट मार्टम एव कोराना वायरस जांच होने के बाद परीजनों को सौंपा जाएगा. 

VIDEO: सिरोही के बरलूट में एक युवक को घेरकर पेशाब पिलाने का वीडियो वायरल

बकरी चोरी के आरोप में युवक से नग्न कर मारपीट, बाल काटे, मुंह काला किया

बकरी चोरी के आरोप में युवक से नग्न कर मारपीट, बाल काटे, मुंह काला किया

झालावाड़: कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के बालगढ़ गांव में हृदयविदारक तस्वीर सामने आई है. जहां गांव के ही तीन लोगों ने एक युवक पर बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर नग्न करके उसके साथ मारपीट की. जब इससे उनका मन नहीं भरा तो उसके बाद उसके बाल काटकर मुंह काला कर दिया. बाद में मारपीट से घायल युवक को झालावाड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पुलिस ने युवक के बयान लिए.

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज 

युवक ने चोरी करने से किया इनकार:
झालावाड़ जिले के छोटी रायपुर क्षेत्र के बालगढ़ गांव में युवक जौधराज के साथ गांव के ही तीन लोगों ने बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर आरोपी ने अपने घर बुलाकर युवक को नग्न कर मारपीट की. इस पर युवक ने कहा कि उसने चोरी नहीं की है. इतना कहते ही तीन लोगों ने युवक का मुंह काला कर सिर के बाल काट दिए और मारपीट करने लगे जिसपर युवक घायल हो गया. घायल युवक जोधराज को उसके परीजन अस्पताल लेकर गये जहां उसका इलाज जारी है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 3 मौत, 118 नये पॉजिटिव केस, 12 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा 

आरोपी और घायल दोनों एक ही समाज के: 
पुलिस ने युवक के बयान लिये है उसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा. पुलिस थानाधिकारी मोहनलाल ने युवक के साथ हुई घटना की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि युवक के साथ गांव के ही तीन लोगों ने बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर नग्न कर मारपीट की. उसके बाद उसके बाल काट कर मुंह काला कर दिया. आरोपी और घायल दोनों एक ही समाज के हैं. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होने की जानकारी सामने आई है. 
 

Open Covid-19