Yogi Aditya Nath ने Mayors व पार्षदों से कहा- आम लोगों को गाय गोद लेने के लिए प्रेरित करें

Yogi Aditya Nath ने Mayors व पार्षदों से कहा- आम लोगों को गाय गोद लेने के लिए प्रेरित करें

Yogi Aditya Nath  ने Mayors व पार्षदों से कहा- आम लोगों को गाय गोद लेने के लिए प्रेरित करें

लखनऊ: स्थानीय शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बातचीत (Online Talk) के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने आवारा मवेशियों की समस्या कम करने के प्रयास किए हैं लेकिन इसे लेकर समाज को जागरूक करने की ज़रूरत है ताकि परिवार गायों को गोद ले सकें.

आम लोगों को गाय को गोद लेने के लिए प्रेरित करें:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आवारा पशुओं (Stray Animals) की समस्या पर चिंता जताते हुए स्थानीय शहरी निकायों (Local Urban Bodies) से कहा है कि वे आम लोगों को गायों को गोद लेने के लिए प्रेरित करें. योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को स्थानीय शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बातचीत के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने आवारा मवेशियों की समस्या को कम करने के प्रयास किए हैं लेकिन इसे लेकर समाज को जागरूक करने की जरूरत है ताकि परिवार गायों को गोद ले सकें.

गायों के लिए हरे चारे की व्यवस्था भी करें:
मुख्यमंत्री ने शहरी निकायों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘गाय केवल भूसा ही नहीं खाएगी, गाय के लिए हरे चारे (Green Fodder) की भी व्यवस्था करनी पड़ेगी. गाय के लिए कुछ अच्छे चोकर की व्यवस्था करनी पड़ेगी तभी वह हष्ट-पुष्ट रहेगी, अन्यथा कमजोर होगी तो उसका भी पाप हमारे ऊपर लगेगा.’ उन्होंने स्थानीय निकायों को 300 से 500 रुपये के बीच की वार्षिक राशि निर्धारित करने को कहा ताकि कोई भी शख्स अपने नाम पर गायों को गोद लेने के लिए भुगतान कर सकें.

और पढ़ें