Uttar Pradesh: आज प्रयागराज और वाराणसी के दौरे पर जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, कोरोना के इंतजामों की करेंगे समीक्षा

Uttar Pradesh: आज प्रयागराज और वाराणसी के दौरे पर जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, कोरोना के इंतजामों की करेंगे समीक्षा

Uttar Pradesh: आज प्रयागराज और वाराणसी के दौरे पर जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, कोरोना के इंतजामों की करेंगे समीक्षा

लखनऊः उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज और वाराणसी जिलों का दौरा करेंगे. वे आज 12ः30 बजे राजकीय हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे. सीएम योगी 12ः45 से 1ः45 तक परेड मैदान में स्थितआईट्रीपलसी सभागार में कोरोना से बचाव के लिए हुए इंतजामों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद वे स्वरुपरानी नेहरु अस्पताल जाएंगे. 

ये रहेगा प्रयागराज का टाइमटेबल

वहां 1ः55 से 2ः15 तक कोविड-19 वार्ड्स का निरीक्षण करेंगे. जिसके बाद दोपहर 2ः25 पर वे वारणसी के लिए रवाना हो जाएंगे. यूपी के केबिनेट मंत्री सिद्धार्थ सिंह भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि जिस गति से कोरोना की दूसरी लहर का प्रसार हुआ है, उससे योगी सरकार बहुत चिंतित है. 

तैयारियों में जुटा प्रशासनिक महकमा

प्रदेश सरकार ने इन पर तेजी से काम शुरु कर दिया है. जिले में कोरोना से संरक्षण के लिए क्या काम किए जा रहे हैं, यही जानने के लिए सीएम योगी आज प्रयागराज और वाराणसी जिलों का दौरा करेंगे. गौरतलब है कि कल सीएम ऑफिस से ये निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद प्रशासनिक महकमा तैयारियों में जुट गया था. होली के बाद से वारणसी में कोरोना विस्फोट हो गया है. 

पिछले सात दिनों में यहां 2697 मामले आ चुके है

जिसमें पिछले सभी रिकॉर्ड्स टूट गए हैं. इसी के चलते योगी आदित्यनाथ सरकार हरकत में आई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले सात दिनों में यहां 2697 मामले आ चुके हैं. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्णय लिया है कि वे खुद वहां जाकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वे पहले प्रयागराज और फिर वारणसी में इंतजामों का जायजा लेंगे.

बीएचयू पहुंचेंगे सीएम योगी

प्रयागराज से निकले ही सीएम योगी बीएचयू पहुंचेंगे. अपने दो घंटे के प्रवास में सीएम प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे. ऐसे कयाल लगाए जा रहे है कि योगी आदित्यनाथ के आगमन के बाद वाराणसी में लागू किए गए प्रतिबंधो का कड़ाई से पालन के साथ इनमें इजाफा भी किया जा सकता है.

स्मार्ट कोविड कंट्रोल रूम को फिर से चालू किया गया

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते केस देखते हुए प्रदेश में एल-1, एल-2, एल-3 अस्पताल वापिस शुरू कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं नगर निगम के स्मार्ट कोविड कंट्रोल रूम को फिर से चालू कर दिया गया है. बढ़ते कहर को देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है. अगले 7 दिनों के लिए स्कूल, कॉलेज, महाविद्यालय आदि बंद कर दिए गए हैं.

और पढ़ें