UP: होली पर CM योगी ने गोरखपुर वासियों के लिए खोला खजाना, इन बड़े प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

UP: होली पर CM योगी ने गोरखपुर वासियों के लिए खोला खजाना, इन बड़े प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

UP: होली पर CM योगी ने गोरखपुर वासियों के लिए खोला खजाना, इन बड़े प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

लखनऊः उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार दिवसीय गोरखपुर दौरे को पूरा करने के बाद हाल ही में राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हुए है. गौरतलब है कि सीएम योगी होली महापर्व के लिए गोरखपुर पधारे थे. इस दौरान सीएम योगी ने गोरखपुर पर सौगातों की बारिश कर दी है. ये उपहार उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं और डबलपमेंट प्रोजेक्ट्स के नाम पर दी है. 

ये प्रोजेक्ट्स हैं शामिल

गौरतलब है कि होली के महापर्व के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को 280 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है. होली के ही दिन उन्होंने शहीद अशफाकउल्लाह खान के नाम पर बने जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन भी किया था. इस चिड़ियाघर प्रोजेक्ट की लागत 260 करोड़ रुपए है. इसके साथ ही उन्होंने महायोगी गुरु गोरक्षनाथ सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल गोरखपुर में टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास किया था. 

इस दौरान सीएम योगी ने गोरखपुर से लखनऊ के लिए पहली फ्लाइट को फ्लैगऑफ भी किया था. इतना ही नहीं तोहफो की इस बारिश में योगी आदित्यनाथ ने गरीब लोगों को छत भी मुहैय्या कराई है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीएम योगी ने होली के दिन 20 लोगों को घरों की चाबीयां भी सौंपी थी. 

11 बजे वे लखनऊ रवाना हुए सीएम योगी

सीएम योगी ने प्रातः काल गोरक्षपीठाधीश्वर के रुप में परम्परागत दिनचर्या का पालन किया था. प्रातः काल महायोगी गुरु गोरक्षनाथ और उनके गुरु ब्रम्हकालिन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा की पूजन आदि कनरे के बाद उन्होंने मंदिर का भ्रमण किया. सीएम योगी ने कुछ वक्त मंदिर की गोशाला में बिताया और गौ सेवा की थी. इसके बाद 11 बजे वे लखनऊ रवाना हो गए थे. 

फगुआ महोत्सव में हुए शामिल

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना  महामारी को लेकर काफी सचेत हैं और यही कारण है कि वे बार-बार हर मंच से प्रदेशवासियों से अपील करते हैं कि वे कोरोना नियमों का पालन करें. यहीं कारण है कि इस बार सीएम योगी इस बार होली पर निकलने वाली नृसिंह रथ यात्रा में भी शामिल नहीं हुए थे. हालांकि गोरखनाथ मंदिर में वे फगुआ महोत्सव में लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए सम्मिलित हुए थे. 

शुभकामना संदेश में सीएम योगी ने कही ये बात

उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसा कोई कार्य ना करें जिससे कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई कमजोर पड़े. होली के अवसर पर अपने विशेष शुभकामना संदेश में योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्साह और उमंग का ये त्यौहार प्रत्येक प्रदेशवासी के जीवन में सुख, समृद्धि और मंगल का कारक बने. सीएम योग ने कहा है कि होली का पर्व सामजिक समता और आपसी भेदभाव मिटाने का पर्व है.

 

और पढ़ें