योगी आदित्यनाथ बोले, वर्तमान में कोई भी आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं कर सकता

योगी आदित्यनाथ बोले, वर्तमान में कोई भी आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं कर सकता

योगी आदित्यनाथ बोले, वर्तमान में कोई भी आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं कर सकता

गोरखपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य की पिछली सरकारों को कथित तौर पर आतंकवादियों के खिलाफ अदालती मुकदमे वापस लेने के लिए आड़े हाथों लिया और कहा कि वर्तमान में कोई भी आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं कर सकता. मुख्यमंत्री महंत दिग्विजयनाथ की 52वीं व महंत अवेद्यनाथ की 7वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित साप्ताहिक श्रद्धांजलि समारोह के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मूल्यों की पुन: स्थापना के लिए कोई भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोरक्षपीठ पर संदेह नहीं कर सकता. लोगों ने सक्षम सरकार को चुना है और राष्ट्र की महिमा दुनिया भर में देखी जा सकती है, पिछली सरकारों के विपरीत जब आतंकवादियों के खिलाफ मामले वापस ले लिए गए थे, आज के समय में कोई भी आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं कर सकता.

मुख्यमंत्री ने महंत दिग्विजयनाथ व महंत अवेद्यनाथ की पुण्य स्मृति को नमन करते हुए कहा कि ब्रह्मलीन महंतद्वय ने संपूर्ण धर्म व समाज के सामने मूल्यों व आदर्शों की स्थापना की.उन्होंने कहा कि 60 के दशक में ही गोरक्षपीठ ने आयुर्वेद को बढ़ावा देने की दिशा में कदम बढ़ा दिया था. मूलतः यह पीठ, योग पीठ है. योगी ने कहा कि वैश्विक कोविड महामारी के दौरान पूरी दुनिया ने आयुष और योग की ताकत को पहचाना है.

मुख्यमंत्री ने उनसे मिलने आए अमेरिका के एक व्यक्ति से हुई बातचीत का भी उल्लेख करते हुए कहा कि उक्त व्यक्ति के लिए जब पानी आया तो उन्होंने उसमें दो बूंद तुलसी अर्क मिलाया. पूछने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका भी अब तुलसी की ताकत को पहचानता है. (भाषा) 

और पढ़ें