शीतकालीन सत्र में योगी सरकार ने पेश किया 8000 करोड़ का दूसरा पूरक बजट

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/12/19 08:12

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में योगी सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष का दूसरा पूरक बजट पेश किया गया। लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पेश हुए इस अनुपूरक बजट में जेवर हवाईअड्डे और रक्षा गलियारे के लिए धनराशि का आवंटन किया गया। इसके साथ ही प्रदेश सरकार की कुछ अन्य लोक कल्याणकारी कार्यों के लिए भी अतिरिक्त धन का आवंटन किया गया। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र मंगलवार को शुरू हुआ। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने 8000 करोड़ का बजट पेश करते हुए कहा कि इसमें 500 करोड़ रूपये जेवर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे और अयोध्‍या हवाई अड्डे के विकास के लिए हैं। उन्‍होंने कहा कि बेहतर सड़कों और जनसुविधाओं के लिए 300 करोड़ रूपये आवंटित किए गए हैं।
 
इससे पहले मॉनसून सत्र के दौरान 27 अगस्त को योगी ने चालू वित्त वर्ष का पहला पूरक बजट पेश किया था। पहले पूरक बजट का आकार 34,833 करोड़ रुपये था, जिनमें 500 करोड़ रुपये बुंदेलखंड क्षेत्र में बन रहे रक्षा गलियारे के लिए आवंटित किए गए थे। योगी सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए 4.28 लाख करोड़ रुपये का भारी भरकम बजट पेश किया था। 

बता दें कि इस बार पेश होने वाले अनुपूरक बजट का आकार 30,000 करोड़ रुपये से अधिक होने की संभावना जताई जा रही थी। योगी सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भी 11,388 करोड़ रुपये का पूरक बजट पेश किया था। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in